Saturday, May 11, 2024
Advertisement

शादी का वादा करके महिला के साथ बलात्कार करने के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी ने महिला का उत्पीड़न करने के लिए उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 16, 2021 22:46 IST
Rape, Marriage Rape, Marriage Rape Jammu, Rape Jammu- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पीड़िता की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालकर उसके शील को भंग करने के आरोपी 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शादी का झांसा देकर महिला के साथ बलात्कार करने के आरोपी को उसके खिलाफ मामला दर्ज होने के 5 दिन के अंदर आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पीड़िता की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालकर उसके शील को भंग करने के आरोपी 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि महिला ने रियासी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि पुंछ जिले के सरोला-मंजाकोटे जिले में रहने वाले मोहम्मद अशफाक ने शादी का वादा करके कई बार उसके साथ रेप किया।

‘महिला के साथ आरोपी का फर्जी संबंध 2 महीने तक चला’

प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी ने महिला का उत्पीड़न करने के लिए उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालीं। उन्होंने कहा कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मोहम्मद अशफाक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। प्रवक्ता ने कहा कि रियासी जिले की निवासी महिला के साथ आरोपी का फर्जी संबंध 2 महीने तक चला और इस दौरान आरोपी ने उसका यौन शोषण किया। एक ओर, पीड़िता की मेडिकल जांच की गई और उसका बयान न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया गया, तो दूसरी ओर रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह द्वारा गठित विशेष जांच दल (SIT) ने आंध्र प्रदेश में आरोपी की उपस्थिति का पता लगाया।

‘आरोपी को पेड्डापुरम से गिरफ्तार कर लिया गया’
प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस की एक टीम आंध्र प्रदेश के लिये रवाना हुई और वहां की पुलिस के सहयोग से आरोपी को पेड्डापुरम से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि इसके बाद स्थानीय अदालत से ट्रांजिट रिमांड लेकर उसे रियासी लाया गया। प्रवक्ता ने कहा कि इस बीच महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालकर उसके शील को भंग करने के आरोप में 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि उधमपुर से मंजूर अहमद तथा रियासी कस्बे से दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement