Friday, April 26, 2024
Advertisement

जनरल बिपिन रावत के खिलाफ अपमानजनक कॉमेंट करने वाला शख्स गिरफ्तार

साइबर अपराध प्रकोष्ठ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी की पहचान शिवभाई राम के रूप में हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 09, 2021 22:39 IST
General Bipin Rawat, Bipin Rawat Objectionable Post, Objectionable Comment- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE गुजरात के एक 44 वर्षीय व्यक्ति को अहमदाबाद साइबर अपराध प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार कर लिया।

Highlights

  • एक 44 वर्षीय व्यक्ति को अहमदाबाद साइबर अपराध प्रकोष्ठ ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।
  • पुलिस ने स्पष्ट किया है कि आरोपी को उसके पिछले पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया गया है।
  • साइबर अपराध प्रकोष्ठ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी की पहचान शिवभाई राम के रूप में हुई है।

अहमदाबाद: CDS जनरल बिपिन रावत की मौत को लेकर अपने फेसबुक पेज पर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले गुजरात के एक 44 वर्षीय व्यक्ति को अहमदाबाद साइबर अपराध प्रकोष्ठ ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है कि आरोपी को उसके पिछले पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया गया है। उसमें भी अपमानजनक टिप्पणी की गयी थी, लेकिन यह तब उजागर हुआ जब नवीनतम टिप्पणी सामने आई।

शिवभाई राम के रूप में हुई आरोपी की पहचान

साइबर अपराध प्रकोष्ठ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी की पहचान शिवभाई राम के रूप में हुई है, जो गुजरात में अमरेली जिले के राजुला तालुका स्थित भेराई गांव का निवासी है। हालांकि, विज्ञप्ति में जनरल रावत के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है। जनरल रावत की बुधवार को तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 12 अन्य लोगों के साथ मौत हो गई थी।

‘हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट की थी’
विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी को धारा 153-ए के तहत विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और आईपीसी की धारा 295-ए के तहत धर्म का अपमान करके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से दुर्भावनापूर्ण कृत्यों में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा, ‘जनरल बिपिन रावत पर कुछ अपमानजनक पोस्ट साझा करने के बाद आरोपी हमारे रडार पर आ गया था। उसकी टाइमलाइन स्कैन करने पर, हमें पता चला कि उसने पहले हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट साझा किए थे।’

‘आरोपी शिवभाई की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं हैं’
यादव ने कहा, ‘उसने अपने फेसबुक में पुराने पोस्ट में निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए अपमानजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया था।’ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद साइबर अपराध प्रकोष्ठ के अधिकारी आरोपी युवक को उसके पैतृक स्थान अमरेली से पकड़कर यहां लेकर आए हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच से पता चला है कि शिवभाई की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं हैं और वह आपत्तिजनक पोस्ट साझा कर सुर्खियों में रहना चाहता है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement