Monday, April 29, 2024
Advertisement

साइकिल से जा रही नाबालिग को बहलाकर गाड़ी में बैठाया, फिर चलती कार में किशोरी से किया दुष्कर्म

मध्य प्रदेश के डिंडोरी से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां चलती कार में एक नाबालिग से बलात्कार हुआ है। परिजनों को चार दिन तक थाने के चक्कर काटने पड़े उसके बाद शिकायत दर्ज हुई। अब मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और तीन अभी भी फरार हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 22, 2023 18:17 IST
Minor raped- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE डिंडोरी में चलती गाड़ी में नाबालिग से दुष्कर्म

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के बजाग थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से चलती कार में रेप किया गया है। बलात्कार की शिकायत पर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में तीन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने घटना में शामिल कार को भी बरामद कर लिया है। इस जघन्य अपराध को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ मरकाम ने बजाग पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दे दिए हैं। 

पहले से परिचित के थे लड़के

जानकारी मिली है कि अपनी बहन के साथ कार्यक्रम में शामिल होने जा रही नाबालिग के साथ घटना को अंजाम दिया गया है। बताया गया है कि नाबालिक 15 नवंबर को करीब पांच बजे साइकिल से अपनी बुआ की लड़की और चाचा के लड़के के साथ गांव के दूसरे मोहल्ले में आयोजित बिरसामुंडा जयंती का कार्यक्रम देखने जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में एक मारूति अर्टिगा गाड़ी में सवार गांव के चार युवकों ने गाड़ी रोककर नाबालिग से पूछा कि कहा जा रही हो? तो नाबालिक ने कार्यक्रम में जाने की बात कही। इस पर पूर्व परिचित लड़कों ने उन्हें वहां तक पहुंचाने की बात कही और बहला फुसलाकर अपनी गाड़ी में बैठा लिया। 

एक युवक ने चलती कार में किया रेप

इसके बाद लडकों ने कार्यक्रम स्थल पर गाड़ी न रोककर गाड़ी आगे की तरफ चलाते ले गए। इस दौरान नाबालिग के विरोध करने पर आरोपी गाड़ी को अंदर से लॉक कर तेज आवाज में गाने बजाने लगे। फिर गाड़ी को मुख्यमार्ग से आमा डोंगरी के जंगल की तरफ ले जाते हुए चलती कार की पिछली सीट में एक युवक अंकित मानिकपुरी ने नाबालिक किशोरी से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। बाद में उन्हें वापस घर के नजदीक छोड़ कर आरोपी भाग गए। इसके बाद नाबालिग ने पूरी घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। 

पुलिस ने चार दिन घुमाया फिर दर्ज की शिकायत

पुलिस ने इस मामले में चार आरोपी अंकित मानिकपुरी, रवि मानिकपुरी, ओमप्रकाश यादव, पुष्पेंद्र यादव के विरुद्ध आईपीसी की धारा 366 ए , 376, 376 डी, 3, 4, 5(g) पास्को एक्ट, एसटी-एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। वहीं आरोपी अंकित मानिकपुरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन इससे पहले पीड़िता की शिकायत पुलिस में दर्ज होती, परिजनों को चार दिन पुलिस ने घुमाया। नाबालिग के पिता ने पुलिस पर आरोप लगाया कि घटना 15 नवंबर की है। हम लोग पीड़िता के साथ बजाग थाने शिकायत करने गए। लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। इसके बाद डिंडोरी महिला और अजाक थाने पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने अपराध दर्ज किया। वहीं इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश पुलिस को दिए हैं।

(रिपोर्ट– दीपक नामदेव)

ये भी पढ़ें-

"हलाल खा रहे या हराम, मेरी थाली में आकर देखोगे क्या, बाप का राज है?" रजा अकादमी के मौलाना का बयान

प्रशांत किशोर का तेजस्वी पर बड़ा हमला- अगर 9वीं फेल नहीं हैं तो कैमरे पर बताएं किस यूनिवर्सिटी से की है PhD 

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement