Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Nikki Murder Case: सगाई के बाद साहिल ने निक्की के साथ बिताई थी रात, फोन से उड़ाया डेटा; कबूलनामे में बड़े खुलासे

साहिल गहलोत के कबूलनामे के अनुसार, उसने पुलिस को बताया कि उसने घटना से करीब 15 दिन पहले निक्की यादव का उत्तमनगर वाला घर छोड़ दिया था, लेकिन 9 फरवरी को अपनी सगाई के बाद, वह फिर वहां गया और उसके साथ रात बितायी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 16, 2023 21:48 IST
निक्की हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO निक्की हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा

निक्की हत्याकांड में आरोपी साहिल गहलोत के कबूलनामे से बहुत बड़े खुलासे हुए हैं। पता चला है कि साहिल गहलोत ने अपनी गर्लफ्रेंड निक्की यादव की हत्या करने के बाद उसके मोबाइल फोन से चैट और दूसरा डेटा मिटा दिया था। यह जानकारी पुलिस ने गुरुवार को दी। आरोपी के कबूलनामे के अनुसार, उसने पुलिस को बताया कि उसने घटना से करीब 15 दिन पहले निक्की यादव का उत्तमनगर वाला घर छोड़ दिया था, लेकिन 9 फरवरी को अपनी सगाई के बाद, वह फिर वहां गया और उसके साथ रात बितायी। 

हिमाचल प्रदेश ट्रिप का बनाया था प्लान

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘निक्की ने पहले ही साहिल के साथ गोवा जाने का प्लान बना लिया था और पहले से ही अपना टिकट बुक कर लिया था, लेकिन जब उसने एक यात्रा ऐप से साहिल का टिकट बुक करने की कोशिश की, तो उसका टिकट बुक नहीं हो सका। इसलिए उन्होंने अपना प्लान बदला और हिमाचल प्रदेश जाने का फैसला किया।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों साहिल की कार में निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन गए, जहां उन्होंने पाया कि उन्हें आनंद विहार बस टर्मिनस से बस पकड़नी होगी, लेकिन जब वे वहां पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि बस कश्मीरी गेट आईएसबीटी से रवाना होगी।’’ अधिकारी के अनुसार दोनों ने गूगल मैप का इस्तेमाल किया और दिलशाद गार्डन से रास्ता लिया। 

निक्की को मारने के बाद फोन से मिटाया डेटा 
पुलिस सूत्रों के अनुसार कश्मीरी गेट फ्लाईओवर से वे निगम बोध घाट की ओर निकले। पुलिस सूत्रों ने बताया कि निगम बोध घाट के बाहर दोनों के बीच झगड़ा हुआ, जिसमें उसने महिला की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि जब निक्की की लाश साहिल के बगल में था तभी उसने निक्की के फोन से सारा डेटा मिटा दिया और फिर अपने ढाबे पर पहुंचा। उन्होंने कहा कि वह मजनू का टीला बाईपास, मधुबन चौक, पश्चिम विहार, जनकपुरी और उत्तम नगर से होते हुए मित्राओं गांव पहुंचा। उन्होंने कहा कि साहिल भी निक्की से शादी करना चाहता था, लेकिन उनका परिवार इसके लिए तैयार नहीं था। 

साहिल ने निक्की के पिता को ऐसे किया गुमराह 
सूत्रों ने बताया कि साहिल का परिवार चाहता था कि वह उसकी पसंद की लड़की से शादी करे। सूत्रों के अनुसार हत्या के दो दिन बाद जब निक्की के पिता उससे संपर्क नहीं कर पाए तो उन्होंने गहलोत का नंबर ढूंढकर उससे संपर्क किया। सूत्रों ने बताया कि निक्की के पिता ने उससे दो बार बात की और अपनी बेटी के बारे में पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार साहिल ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी किसी यात्रा पर गई है और वह इससे ज्यादा कुछ नहीं जानता। सूत्रों के अनुसार गहलोत ने निक्की के पिता से कहा कि चूंकि उसकी शादी हो रही है इसलिए वह उसके साथ नहीं गया। सूत्रों ने कहा कि उसने उसके पिता से यह भी कहा कि जाने से पहले वह अपना फोन उसके पास छोड़ गई थी।

शादी के बाद ठिकाने लगाना था फोन
सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने साहिल गहलोत के पास से निक्की यादव का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है और मिटाये गए डेटा को फिर से हासिल करने के लिए उसे फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। सूत्रों ने बताया कि गहलोत ने मोबाइल फोन अपनी शादी के बाद निपटाने की योजना बनाई थी, लेकिन इससे पहले कि ऐसा कुछ होता, एक साझा मित्र को अपराध की भनक लग गई और उसने पुलिस को सूचित कर दिया। निक्की यादव का शव हत्या के चार दिन बाद मंगलवार सुबह ढाबे के रेफ्रिजरेटर से बरामद किया गया।

(इनपुट- PTI)

ये  भी पढ़ें-

एक और खुलासा! साहिल-निक्की सुबह की ट्रेन से जाने वाले थे गोवा, स्टेशन के लिए निकल भी गए थे, पर फिर अचानक क्या हुआ?

जिस जगह हुई निक्की की हत्या, साहिल को लेकर वहां पहुंची पुलिस, खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज


 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement