Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Noida News: धरे गए बुजुर्गों से हाल चाल पूछने के बहाने लूटपाट करने वाले बदमाश, पुलिस ने मारी गोली

Noida News: नोएडा में मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले बुजुर्ग लोगों से हाल चाल पूछने के दौरान उनसे लूटपाट करने वाले बदमाशों की रविवार को नोएडा पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: August 07, 2022 12:47 IST
Noida News- India TV Hindi
Image Source : IANS Noida News

Highlights

  • धरे गए बुजुर्गों से हाल चाल पूछने के बहाने लूटपाट करने वाले बदमाश
  • पुलिस ने मारी गोली
  • इससे पहले पकड़ा गया था नमस्ते गैंग

Noida News: आज कर बदमाश लूटपाट करने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। इसके साथ ही वह उन टार्गेट्स को निशाना बनाते हैं जो आसानी से लूटे जा सकें। नोएडा में भी इसी तरह के एक गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। नोएडा में मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले बुजुर्ग लोगों से हाल चाल पूछने के दौरान उनसे लूटपाट करने वाले बदमाशों की रविवार को नोएडा पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस विभाग के अनुसार, थाना सेक्टर 39 पुलिस की चेकिंग के दौरान सदरपुर चौकी क्षेत्र में जंगल के पास एक बदमाश बब्बू से मुठभेड़ हुई। जवाबी फायरिंग में बदमाश को गोली भी लगी है। जिसे उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। हालांकि, बदमाश के खिलाफ दिल्ली में 12 मुकदमे, गौतमबुद्धनगर में 3 मुकदमे (थाना सेक्टर 39 में 2 मुकदमे) पहले से दर्ज हैं।

जवाबी फायरिंग में गोली लगी

एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि, पुलिस चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को रोका गया, तो वह जंगल की तरफ भागा। पुलिस ने उसका पीछा किया और इसकी मोटरसाईकिल में टक्कर हुई और इसने तुरंत फायर किया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में इसे गोली लगी। इसके गैंग में दो अन्य साथी भी हैं जिनमे से एक जेल में है और एक फरार है। बदमाश के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल, एक 315 बोर का तमंचा, एक खोखा कारतूस व पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। बदमाश के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है।

हाल ही में नमस्ते गैंग भी पकड़ा गया था

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को शाहदरा इलाके में एक एनकाउंटर के बाद 'नमस्ते गैंग' के 2 सदस्यों को पकड़ने का दावा किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए एक सीनियर पुलिस अफसर ने कहा कि एनकाउंटर में एक आरोपी के पैर में गोली लगी और पकड़े जाने के बाद उसे पास के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। पुलिस ने कहा, ‘मुठभेड़ के बाद अफजल और शाहिद नाम के बदमाशों को पकड़ लिया गया है। दोनों वांछित अपराधी बाइक से लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे और उन्होंने पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना दिया था।’

कुछ दिन पहले की थी लूटपाट

ऑफिसर ने बताया कि सूचना मिलने पर शाहदरा पुलिस की स्पेशल यूनिट ने विवेकानंद कॉलेज के सामने उन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया। गुरुवार सुबह जब वे गाजियाबाद की तरफ से आ रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन उन्होंने गोलीबारी कर भागने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक, बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगने से एक पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें एक बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने बताया, ‘दोनों आरोपी करीब 3 दिन पहले हुई एक लूट के मामले में शामिल थे।’ इस बारे में मामला दर्ज कर लिया गया है।

(इनपुट: एजेंसी)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement