Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब में हथियार और गोला-बारूद के साथ पकड़े गए 3 आतंकी, बड़ी साजिश का पर्दाफाश

सूत्रों के मुताबिक, ये तीनों आतंकी बड़ी वारदात कर पंजाब को दहलाने की फिराक में थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 23, 2021 15:39 IST
Punjab Police, Punjab terrorists, Punjab terrorists arrested- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पंजाब के तरनतारन में पुलिस ने बुधवार की रात एक बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है।

तरनतारन: पंजाब के तरनतारन में पुलिस ने बुधवार की रात एक बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है। तरनतारन जिले अंतर्गत पड़ने वाले थाना भिक्खीविंड की पुलिस ने गांव भगवानपुरा में नाकेबंदी कर बुधवार की रात 3 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। आतंकियों की पहचान मोगा जिले के गांव रोली के रहने वाले कुलविंदर सिंह पुत्र हरबंस सिंह, मोगा के गिल मोहल्ला के वॉर्ड नंबर 6 के निवासी कमलप्रीत सिंह पुत्र जसबीर सिंह और मोगा के गोबिंदगढ़ में लाल सिंह वाली गली के रहने वाले कंवरपाल सिंह पुत्र गुरप्रीत सिंह के रूप में हुई है। 

पंजाब को दहलाने की फिराक में थे आतंकी

इन आतंकियों को को स्विफ्ट कार नंबर पीबी 29 एडी 6808 से पकड़ा गया। जब इनकी तलाशी ली गई तो एक हैंडग्रेनेड, IED, एक पिस्तौल, 11 राउंड कारतूस बरामद किया गया है। इस संबंध में भिक्की विंड थाने में मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, ये तीनों आतंकी बड़ी वारदात कर पंजाब को दहलाने की फिराक में थे। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। तीनों संदिग्ध आतंकियों के संबंध में DGP पंजाब प्रेस नोट जारी करेंगे व थाना भिक्खीविंड पुलिस द्वारा इन्हें तरनतारन कोर्ट में पेश किया जाएगा।

संदिग्धों के ठिकानों का पता लगाने में जुटी पुलिस
तरनतारन के SSP उपिंदरजीत सिंह घुम्मण ने बताया कि बुधवार की रात थाना भिक्खीविंड के प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह भट्टी अपनी टीम के साथ गश्‍त पर थे। भगवानपुरा गांव के पास नाके पर पुलिस टीम ने संदेह होने पर एक कार को रोका। कार में सवार 3 लोगों की तलाशी ली गई तो एक 9 एमएम की पिस्टल, 11कारतूस, एक विदेशी हथगोला और अन्य विस्‍फोटक सामग्री बरामद की गई। तीनों आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उनके ठिकानों का पता लगाने में जुट गई है और पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उनको हथियार व विस्‍फोटक कहां से मिले।

'काफी अलार्मिंग सिचुएशन है'
पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा, 'मेरी एसएसपी साहब से बात हुई है कि कुछ लोग पकड़े गए हैं और वे मोगा के रहने वाले हैं। वे तरनतारन में हथियार लेने के लिए गए थे। 3 पिस्टल हैं, 2 हैंड ग्रेनेड हैं, काफी अलार्मिंग सिचुएशन है। हमारी बॉर्डर स्टेट है। हम जल्दी पूरी सख्ती के साथ इस पर रोक लगाने की कोशिश करेंगे।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement