Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रुपयों का अंबार देखकर दोस्त का मन डोला, एकबार में उड़ा लिए 70 लाख, VIDEO आया सामने

काशी मीरा की क्राइम ब्रांच यूनिट की एक टीम ने 24 अप्रैल की रात कांग्रेस नेता राजीव मेहरा के घर का ताला तोड़ कर 74 लाख रुपयों से ज्यादा की चोरी की घटना का खुलासा कर दिया है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 26, 2023 19:42 IST
Maharashtra, Mumbai- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT मुंबई में दोस्त ने दोस्त के घर से चुराए लाखों रुपए

मुंबई: इंसानों में दोस्ती के रिश्ते को बड़ा रिश्ता माना जाता है लेकिन कई बार कुछ लोग ऐसा कर देते हैं कि दोस्ती का रिश्ता ही कलंकित हो जाता है। चंद रुपयों के लिए लोग अपने वर्षों पुराने रिश्ते की पवित्रता दांव पर लगा देते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ मुंबई में, जहां एक दोस्त ने अपने ही दोस्त के घर से हजार या 10 हजार नहीं बल्कि लगभग 75 लाख रुपए ही उड़ा दिए। पीड़ित दोस्त ने पुलिस में चोरी की शिकायत की और जब पुलिस की जांच में खुलासा हुआ तो उसे भरोसा ही नहीं हुआ।

24 अप्रैल की रात को हुई थी चोरी 

काशी मीरा की क्राइम ब्रांच यूनिट की एक टीम ने 24 अप्रैल की रात कांग्रेस नेता राजीव मेहरा के घर का ताला तोड़ कर 74 लाख रुपयों से ज्यादा की चोरी की घटना का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने महज 4घंटे के अंदर ही आरोपी चोर को मीरा रोड से पकड़ कर चोरी गए 74 लाख 50 हजार रुपए बरामद कर लिए। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ मीरा रोड पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 454, 457, 380 के तहत मामला किया है।

आरोपी ने चोरी के सामान को अपने ही घर में छिपाया 

क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि 40 साल के आरोपी का संजीव कुमार सिंह उर्फ नेता ने 24 तारीख रात 10 बजे से सुबह 8 के दरम्यान हथौड़े और कटर की मदद से अपने दोस्त राजीव मेहरा के घर का ताला तोड़ दिया। इसके बाद वह बेडरूम में मौजूद अलमारी से 70 लाख कैश, सोने चांदी के गहने सहित दूसरे कीमती सामान चुराकर ले गया और उन्हें अपने घर मे छिपाए दिए। चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच यूनिट के अधिकारियों ने परिसर में लगे सीसीटीवी और दूसरे साक्ष्य जुटा कर आरोपी को 4 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही उसकी निशानदेही पर उसके घर से चोरी गए पैसे और सोने-चांदी के गहने और चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए औजार जब्त किए हैं।

(रिपोर्ट - हनीफ पटेल)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement