Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Shaheen Bagh Drugs Case : तालिबान से जुड़े शाहीन बाग ड्रग्स केस के तार, 2 अफगान नागरिक समेत 4 गिरफ्तार

अब तक इस मामले में कुल 4 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इस पूरे मामले में नार्को-आतंकवाद से संबंध की कड़ियां जुड़ने लगी हैं।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: April 29, 2022 14:21 IST
 Shaheen Bagh Drugs Case :Narcotics Control Bureau (NCB) recover heroin and other narcotic substance- India TV Hindi
Image Source : PTI  Shaheen Bagh Drugs Case :Narcotics Control Bureau (NCB) recover heroin and other narcotic substances and cash  

Highlights

  • शाहीन बाग से 50 किलो हेरोइन, 47 किलो नशीले पदार्थ और 30 लाख कैश बरामद
  • गिरफ्तार अफगान नागरिकों के तालिबान से लिंक, जांच में जुटी एजेंसियां

Shaheen Bagh Drugs Case : दिल्ली के शाहीन बाग से बरामद ड्रग्स की खेप के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 2 अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया है। दोनों अफगान नागरिकों का तालिबान से लिंक सामने आ रहा है। अब तक इस मामले में कुल 4 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इस पूरे मामले में नार्को-आतंकवाद से संबंध की कड़ियां जुड़ने लगी हैं। इसके दुबई और पाकिस्तान से संबंध भी सामने आ रहे हैं। दुबई से इस सिंडिकेट के ऑपरेट होने की वजह से जांच एजेंसी को शक है कि इस मामले में अंडरवर्ल्ड का हाथ है। साथ ही साथ बरामद हेरोइन और अन्य ड्रग्स के सैंपल हाल ही में अटारी बॉर्डर के पास बरामद ड्रग्स से मेल खाते हैं।

गुजरात एटीएस ने पाक बोट से ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की थी

दरअसल,  गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) की ओर से हाल ही में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा से 14 नॉटिकल माइल भारतीय सीमा के अंदर अल हज नाम के पाकिस्तानी बोट से ड्रग्स की एक बड़ी खेप बरामद की गई थी। जानकारी के मुताबिक करीब 280 करोड़ रुपए की 56 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई थी। मामले में आरोपियों को NCB की टीम की मदद से दिल्ली से पकड़ा गया था। एटीएस ने एनसीबी के अधिकारियों के साथ मिलकर नई दिल्ली में कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के तहत 35 किलोग्राम ड्रग्स और जब्त की गई थी। 

गिरफ्तार आरोपी अफगानिस्तान के कंधार का रहने वाला

जिन आरोपियों को पकड़ा गया है उनमें साउथ दिल्ली ओखला विहार स्थित जामियानगर निवासी राजी हैदर जैदी, अवतार सिंह उर्फ सन्नी, नई दिल्ली लाजपतनगर निवासी अब्दुल राब काडक एवं उत्तरप्रदेश मुजफ्फरनगर साऊथ निवासी इमरान आमिर शामिल हैं। अब्दुल राब मूलरूप से अफगानिस्तान के कंधार का रहने वाला है फिलहाल नई दिल्ली में रह रहा था।

जांच के क्रम में शाहीन बाग से ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद

आरोपी राजी हैदर के कब्जे से और उसकी मुजफ्फरनगर स्थित फैक्ट्री से 35 किलोग्राम ड्रग्स भी बरामद की गई है। इस मामले में एनसीबी दिल्ली की ओर से एक अलग से एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है और इसी की जांच करते समय NCB को शाहीन बाग के बारे में पता चला कि यंहां ड्रग्स की बड़ी खेप है। जिसके बाद एनसीबी ने छापेमारी कर 50 किलो हेरोइन, 47 किलो नशीले पदार्थ और 30 लाख कैश बरामद किया। इस पूरे रैकेट के तार सीमा पार पाकिस्तान से लेकर गुजरात और अफगानिस्तान तक जुड़े हुए हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement