1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. बिहार में शराब माफिया के स्पिरिट लदे ट्रक को पार करवा रहे थे दारोगा जी, पकड़े गए

बिहार में स्पिरिट लदे ट्रक को पार करवाते एसआई गिरफ्तार, शराब तस्करों के साथ थी सांठगांठ

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में शराब माफिया से सौदाबाजी कर स्पिरिट लदे ट्रक को एस्कॉर्ट (पार) करवाने के आरोप में एक दारोगा सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2021 21:55 IST
Sub Inspector Arrested, Sub Inspector Arrested Bihar, Sub Inspector Arrested Liquor Mafia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार में शराब माफिया से सौदाबाजी कर स्पिरिट लदे ट्रक को पार करवाने के आरोप में एक दारोगा सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में शराब माफिया से सौदाबाजी कर स्पिरिट लदे ट्रक को एस्कॉर्ट (पार) करवाने के आरोप में एक दारोगा सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार दारोगा का नाम ब्रज किशोर यादव है और वह जिले के करजा थाने में तैनात है। एंटी लिकर टास्क फोर्स ने दारोगा ब्रज किशोर यादव को सदर थाना क्षेत्र के कच्ची पक्की इलाके से गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

मामले के बारे में जानकारी देते हुए मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को सूचना मिली थी कि एक ट्रक में शराब आने वाली है। उन्होंने बताया कि इस ट्रक को कच्ची पक्की इलाके से ले जाया जाना था। एसएसपी ने बताया कि इस सूचना के बाद एंटी लिकर टास्क फोर्स को सतर्क कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इसके बाद टास्क फोर्स ने एक ट्रक को रोककर 3 लोगों को गिरफ्तार किया। SSP जयंतकांत ने कहा कि तीनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर पुलिस स्टेशन ले जाया गया और पूछताछ की गई।

गिरफ्तार लोगों में से एक दारोगा निकला
एसएसपी ने बताया कि बाद में उनमें से एक की पहचान ब्रज किशोर यादव के रूप में हुई, जो कि करजा थाने के पर तैनात एसआई है, जबकि एक अन्य सदर थाने के चैकीदार का बेटा है। उन्होंने कहा कि ट्रक से गैलन में रखी 4400 लीटर स्पिरिट जब्त की गई। एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है क्योंकि स्पिरिट से अवैध देशी शराब बनाने का धंधा चलता है। उल्लेखनीय है कि दारोगा ब्रज किशोर यादव पहले भी ट्रक से अवैध रूप से पैसा वसूलने के आरोप में निलंबित किया जा चुका है। हाल ही में उसे निलंबनमुक्त करते हुए करजा थाने में भेजा गया था। बता दें कि बिहार में किसी भी तरह के शराब के सेवन और बिक्री पर प्रतिबंध है।

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021