Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नकली ED अधिकारी बनकर घर में घुसे आरोपी और 3 करोड़ की लगा दी चपत, 1 गिरफ्तार

दिल्ली के द्वारका के बाबा हरिदास नगर में कुछ लोग खुद को ED के अधिकारी बताते हुए एक घर में घुस गए। जांच के बहाने घर की तलाशी ली और 3 करोड़ से अधिक की रकम लेकर फरार हो गए।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: October 15, 2023 11:42 IST
नकली ED अधिकारी बनकर लूट करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA नकली ED अधिकारी बनकर लूट करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के द्वारका से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपको अक्षय कुमार की फिल्म 'स्पेशल 26' की याद आ जाएगी। दरअसल द्वारका के बाबा हरिदास नगर में कुछ लोगों ने एक घर का दरवाजा खटखटाया। जब उन्होंने गेट खोला तो आरोपियों ने खुद को  ED अधिकारी बताते हुए उनके घर में एंट्री ली। इसके बाद उन्होंने अपना असली खेल शुरू किया। उन्होंने घर के लोगों से कहा कि यहां हवाला का पैसा रखा है। इसके बाद उन्होंने घर में जांच करते हुए 3 करोड़ 20 लाख रुपए जब्त कर लिया। घर से जाते-जाते घरवालों को अगले दिन पूछताछ के आने का निर्देश भी दिया। घर के लोगों को जब पता चला कि ये लोग फर्जी  ED अधिकारी थे, तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस को दी सूचना

नकली  ED अधिकारियों पर घरवालों को शुरू से ही शक था क्योंकि वे जिन गाड़ियों में आए थे उनपर को ई सरकारी चिन्ह नहीं था। इसलिए उनके घर से जाने के तुरंत बाद उन्होंने पुलिस की PCR की फोन किया। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों का पीछा करते हुए 1 आरोपी को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने क्या बताया?

दिल्ली पुलिस ने बताया कि, 'बाबा हरिदास नगर इलाके में बदमाशों ने खुद को ईडी अधिकारी बताकर एक घर में घुसकर करीब 3.20 करोड़ रुपये लूट लिए। PCR ने नरेला से एक कार पकड़ी और 70 लाख रुपये बरामद किए। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य की तलाश में कई जगहों पर छापेमारी चल रही है।

पुलिस ने यह भी बताया कि, जिस व्यक्ति के घर पर छापा मारा गया, उन्होंने हाल ही में द्वारका की अपनी एक जमीन को बेचा था। हमें शक है कि इस मामले में उनका कोई जानने वाला भी शामिल हो सकता है।

ये भी पढ़ें-

यूपी: 7 साल की मासूम को मौसा ने उतारा मौत के घाट, गला दबाया और शव को गड्ढे में फेंक दिया, सामने आई ये वजह

हद हो गई ये तो...महिला ने कैंसिल की राइड तो नाराज कैब ड्राइवर करने लगा ऐसा काम, करानी पड़ी FIR

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement