Friday, April 19, 2024
Advertisement

यूपी के उन्नाव में हुई मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में आदमी को पीट-पीटकर कर मार डाला

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से एक शख्स को भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार दिए जाने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मातबिक, अनीस नाम का मृतक उस इलाके में बेमकसद घूमता हुआ पाया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2021 18:36 IST
Uttar Pradesh Lynching, Unnao Lynching, Anis Unnao Lynching, Lynching Latest News- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL देश के विभिन्न हिस्सों से अक्सर मॉब लिंचिंग की खबरें आती रही हैं और इनके खिलाफ आवाज भी उठती रही है।

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से एक शख्स को भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार दिए जाने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मातबिक, अनीस नाम का मृतक उस इलाके में बेमकसद घूमता हुआ पाया गया था। वहीं, अनीस के पिता रईस का दावा है कि उनका बेटा निर्दोष था और उन्होंने मामले में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस ने बताया कि युवक की लिंचिंग के इस मामले में गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है और इसकी जांच चल रही है।

‘चोर होने के शक में पीट-पीटकर मार डाला’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक लखनऊ के काकोरी इलाके का रहने वाला था और उसे उन्नाव में लोगों ने घूमते हुए देखा और चोर होने के शक में पीट-पीटकर मार डाला। बांगरमऊ के सर्कल ऑफिसर अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि यह घटना रविवार को देर रात हुई थी और 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हत्या की बजाय गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक अनीस उस इलाके में बेमकसद घूम रहा था, तभी स्थानीय निवासियों को उसके चोर होने का शक हुआ और उन्होंने उसे जमकर पीटा। बाद में पुलिस को बेहटा मुजावर गांव में एक अज्ञात व्यक्ति के पड़े होने की सूचना मिली, जिसके शरीर पर चोटों के कई निशान थे।

मृतक के पिता ने कहा, मेरा बेटा निर्दोष था
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे बांगरमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि पीड़ित उस क्षेत्र में क्यों गया था। इस बीच मृतक के पिता रईस ने मामले में नामजद आरोपियों को गिरफ्तारी करने की मांग की है। उनका दावा है कि उनका बेटा निर्दोष था और उसे बेवजह पीट-पीटकर मार डाला गया। पुलिस ने कहा कि इलाके में अप्रिय घटना को रोकने के लिए गांव में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement