Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली LG के ऑफिस में IAS ऑफिसर बनकर घुसे 2 युवक, मकसद जानकर हो जाएंगे हैरान

एलजी वीके सक्सेना के ऑफिस में फर्जी पहचान दिखाकर एंट्री लेने वाले दो आरोपियों का नाम ओडिशा निवासी अभिमन्यु सेठी और दिल्ली निवासी अभिषेक चौधरी है। सेठी ने खुद को IAS बताया था। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: September 04, 2023 13:50 IST
 lg vk saxena - India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली LG वीके सक्सेना

जी20 को लेकर चल रही तैयारियों के बीच राजधानी दिल्ली से हैरान कर देने वाली खबर निकलकर सामने आई है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के कार्यालय में दो युवकों ने गलत पहचान बताकर एंट्री ले ली। इनमें से एक ने खुद को IAS ऑफिसर तक बता दिया। पुलिस ने रविवार को जानकारी दी है कि एलजी के कार्यालय में घुसने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

क्या है पूरा मामला?

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि दोनों युवक बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे एलजी एलजी वीके सक्सेना के दफ्तर गए। यहां उन्होंने ऑफिस के कर्मचारियों के सामने खुद को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी के रूप में पेश किया। उन्होंने गार्ड्स को बताया कि वो दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना से वक्त लेकर मिलने आए हैं। हालांकि, बाद में सत्यापन कराए जाने पर ये दावे झूठे निकले, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। 

क्या था मकसद?
पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, जांच शुरू की गई और दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की पहचान ओडिशा निवासी अभिमन्यु सेठी और दिल्ली निवासी अभिषेक चौधरी के रूप में हुई है। अब तक इस मामले में कोई भी आतंकी कोण सामने नहीं आया है। पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपी एक-दूसरे से एक साझा दोस्त के जरिए मिले थे। उपराज्यपाल के ऑफिस में जाने के पीछे दोनों आरोपियों का इरादा एलजी वीके सक्सेना के साथ फोटो खिंचाकर आसानी से पैसे कमाने के लिए उन तस्वीरों का दुरुपयोग करना था। पुलिस ने बताया कि अभिमन्यु सेठी ने एलजी ऑफिस के कर्मचारियों के सामने खुद को IAS ऑफिसर बताया था। 

ये भी पढ़ें- ट्विटर पर तेज हुई केजरीवाल और खट्टर के बीच जंग, मुफ्त योजनाओं को लेकर मचा है बवाल

ये भी पढ़ें- "लालू यादव का दिमाग सठिया गया है, उम्र होने के बाद दिमाग लचर-पचर हो जाता है," JDU के नेता गोपाल मंडल का बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement