Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

दिल्ली एम्स के हॉस्टल में 21 साल की लड़की ने की सुसाइड, पंखे से लटका मिला शव

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि दिल्ली एम्स के हॉस्टल में एक लड़की ने सुसाइड की है। इस लड़की की उम्र महज 21 साल है और वह डिप्रेशन से गुजर रही थी।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 30, 2024 22:16 IST
Delhi Suicide - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC दिल्ली एम्स के हॉस्टल में एक लड़की ने सुसाइड की

नई दिल्ली: दिल्ली एम्स के एक हॉस्टल में एक 21 साल की लड़की द्वारा सुसाइड करने का मामला सामने आया है। उसका शव एक दुपट्टे से पंखे में लटका हुआ मिला। क्राइम टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर लिया है और लड़की के माता-पिता को सूचित कर दिया गया है। 

सुसाइड नोट मिला

दिल्ली पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लड़की ने बताया है कि वह अपनी नर्सिंग की पढ़ाई और बीपीएससी परीक्षा की तैयारी के कारण डिप्रेशन में थी। ये जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है। 

कोटा में भी एक स्टूडेंट ने की सुसाइड

कोचिंग सिटी कोटा में भी स्टूडेंट द्वारा सुसाइड करने के मामले कम नहीं हो रहे हैं। यहां भी एक छात्र ने सुसाइड की है। मृतक छात्र भरतराज धौलपुर का रहने वाला था,जो कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। वह अपने कजिन भाई के साथ कोटा के तलवंडी इलाके के एक हॉस्टल में रहता था।

साथी ने क्या बताया 

साथी छात्र ने बताया कि सुबह उसने भरतराज से कहा कि मैं कटिंग करवा कर आता हूं, जिस पर भरतराज ने कहा कि वो नहाने जा रहा है। उसने बताया कि जैसे ही वह कटिंग करवाकर लौटा तो देखा कि भरतराज कमरे के पंखे से लटका है। इसके बाद संचालक ने जवाहर नगर थाना पुलिस को सूचना दी, जिस पर पुलिस ने मृतक छात्र के शव को पंखे से उतार कर मोर्चरी में शिफ्ट करवाया। 

तलाशी के दौरान मिला सुसाइड नोट

वहीं, छात्र के कमरे से तलाशी के दौरान उसके रजिस्टर में लिखा हुआ एक सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला है, जिसमें लिखा है कि "सॉरी पापा मुझसे नहीं हो पाएगा।" 

कमरे में नहीं लगी थी एंटी हेंगिग डिवाइस

दूसरी तरफ हॉस्टल संचालक की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। हॉस्टल के कमरों में एंटी हैंगिग डिवाइस नहीं लगी हुई है। इससे एक दिन पहले हरियाणा के रहने वाले छात्र सुमित ने कुन्हाड़ी इलाके के एक हॉस्टल में सुसाइड किया था, इस कमरे में भी एंटी हैंगिग डिवाइस नहीं लगी थी, जिस पर हॉस्टल को प्रशासन द्वारा नोटिस जारी किया गया है। जबकि प्रशासन के मुताबिक हर कमरे में एंटी हैंगिंग डिवाइस लगाना अनिवार्य है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement