Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

दिल्ली में गई 400 'विशेषज्ञ' लोगों की नौकरी, बढ़ेगा उपराज्यपाल और केजरीवाल सरकार के बीच विवाद?

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली की आप सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में नियुक्त करीब 400 विशेषज्ञों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। अब इस फैसले के बाद कहा जा रहा है कि सरकार और एलजी के बीच टकराव और भी बढ़ेगा।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 03, 2023 21:00 IST
Delhi, LG, Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उपराज्यपाल के एक फैसले से और भी बढ़ सकता है विवाद

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अक्सर सरकार और उपराज्यपाल के टकराव की ख़बरें आम हो चुकी हैं। दोनों पक्षों के बीच टकराव होता ही रहता है। कभी सरकार एलजी के द्वारा पारित किसी फैसले पर सवाल उठाती है तो कभी एलजी। अब एक बार से सरकार और एलजी के बीच टकराव होने की आशंका जताई जाने लगी है। 

विभिन्न विभागों में नियुक्त करीब 400 विशेषज्ञों की सेवाएं समाप्त

दरअसल उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में नियुक्त करीब 400 विशेषज्ञों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। इस फैसले से उपराज्यपाल और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के बीच टकराव बढ़ने की आशंका है। उपराज्यपाल कार्यालय ने एक बयान में कहा कि ये विशेषज्ञ गैर-पारदर्शी तरीके से और सक्षम प्राधिकारी की अनिवार्य मंजूरी के बिना नियुक्त किए गए थे। 

ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य आरक्षण नीति का भी पालन नहीं किया गया

एलजी कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि नियुक्तियों में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा निर्धारित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य आरक्षण नीति का भी पालन नहीं किया गया। बयान में कहा गया, ‘‘दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने दिल्ली सरकार द्वारा विभिन्न विभाग एवं एजेंसियों में फेलो/सलाहकार/ उप सलाहकार/विशेषज्ञ/वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी/सलाहकार आदि के रूप में नियुक्त लगभग 400 निजी व्यक्तियों की सेवाओं को तुरंत समाप्त करने के सेवा विभाग के प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की है।

इनपुट - भाषा 

 

ये भी पढ़ें-

NDA में शामिल होने पर बोले जयंत चौधरी, 'क्या मैं अपना नया सूट सिलवा लूं?'

'विपक्षी एकता में नहीं पड़ी है फूट', महाराष्ट्र प्रकरण के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने दिया बड़ा अपडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement