Monday, June 17, 2024
Advertisement

दिल्ली एयरपोर्ट से यात्रियों को लेकर गई फ्लाइट की वापस कराई गई लैंडिंग, बड़ा हादसा टला; जानें वजह

दिल्ली एयरपोर्ट से यात्रियों को लेकर लेह के लिए रवाना हुए एक विमान की वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर ही लैंडिंग करानी पड़ी। बताया गया कि यात्रियों को लेकर विमान अभी थोड़ी ही दूर गया, तभी इंजन से एक पक्षी टकरा गया। इसके बाद विमान की लैंडिंग कराई गई।

Edited By: Amar Deep
Published on: May 26, 2024 14:37 IST
फ्लाइट की वापस हुई लैंडिंग।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/PEXELS फ्लाइट की वापस हुई लैंडिंग।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। दरअसल दिल्ले से लेह जा रही एक फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट पर वापस से लैंड कराया गया। बताया जा रहा है कि लेह के लिए उड़ा भरने के बाद स्पाइसजेट की फ्लाइट से एक पक्षी टकरा गया। वहीं पक्षी से टकराने के बाद इंजन में कंपन की वजह से फ्लाइट को लेकर वापस लौटना पड़ा। फिलहाल स्पाइसजेट की फ्लाइट को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर उतार लिया गया है और सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले मुंबई में भी एक फ्लाइट से टकराकर कई फ्लेमिंगो बर्ड्स की मौत हो गई थी। 

लेह जा रहा था विमान

दरअसल, दिल्ली से लेह जा रहा स्पाइसजेट का एक विमान रविवार की सुबह पक्षी टकराने की वजह से दिल्ली वापस लौट आया। एयरलाइन ने इस बात की जानकारी दी। यह विमान एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार गया और सभी यात्री सामान्य तरीके से बाहर आ गए। सूत्रों ने बताया कि करीब 135 लोगों को लेकर लेह जा रहा बोइंग 737 विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारा गया। 

सामान्य तरीके से उतरी फ्लाइट

स्पाइसजेट ने बयान में कहा कि विमान के इंजन 2 से पक्षी टकराने के बाद एसजी विमान वापस लौट आया। एयरलाइन ने स्पष्ट किया है कि विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग नहीं की, बल्कि यह सामान्य तरीके से उतरा। हालांकि इससे पहले सूत्र ने कहा था कि हवाई अड्डे पर पूर्ण ‘इमरजेंसी’ घोषित कर दी गई थी। 10:30 बजे उड़ान भरने के बाद इंजन में कंपन की वजह से 11 बजे विमान वापस लौट आया।

मुंबई में भी हो चुका है हादसा

बता दें कि अभी हाल ही में मुंबई के घाटकोपर इलाके में अलग-अलग स्थानों पर 36 फ्लेमिंगो मृत पाए गए थे। इस बारे में बताया गया कि मुम्बई आ रही एक एमिरेट्स फ्लाइट की टक्कर से 36 फ्लेमिंगो बर्ड्स की मौत हुई। इस टक्कर के बाद कई मरे हुए फ्लेमिंगो बर्ड्स मुम्बई के घाटकोपर इलाके में मिले। बताया जा रहा है कि एमिरेट्स की फ्लाइट नंबर EK 508 के साथ ये हादसा हुआ। वहीं इस टक्कर की वजह से फ्लाइट को भी काफी नुकसान पहुंचा। इसके बावजूद फ्लाइट ने एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग कर ली। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

नाबालिग बच्ची की हत्या का आशिक पर आरोप, पुलिस ने बहन को किया गिरफ्तार; किया चौंकाने वाला खुलासा

मोदी सरकार के 10 साल पूरे, जानें कैसा रहा दो टर्म का काम; क्या तीसरी बार भी मिलेगी सत्ता?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement