Friday, April 19, 2024
Advertisement

AAP के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा, पार्टी की दिल्ली इकाई का पुनर्गठन किया जाएगा

आम आदमी पार्टी ने फरवरी 2020 में हुए विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि अब पार्टी अपनी दिल्ली ईकाई का पुनर्गठन करने जा रही है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 04, 2020 12:16 IST
Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Gopal Rai, Gopal Rai, Gopal Rai AAP, Delhi Municipal Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE गोपाल राय ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी पार्टी ने अपनी दिल्ली इकाई का पुनर्गठन करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने फरवरी 2020 में हुए विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि अब पार्टी अपनी दिल्ली ईकाई का पुनर्गठन करने जा रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी पार्टी ने अपनी दिल्ली इकाई का विधानसभा, जिला, वार्ड, मतदान केंद्र और बूथ स्तर पर पुनर्गठन करने का निर्णय लिया है। पुनर्गठन का फैसला 2022 में निर्धारित निकाय चुनाव के मद्देनजर लिया गया है।

’20 अगस्त तक जारी रहेगा पुनर्गठन का काम’

आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पुनर्गठन का काम बुधवार को शुरू होगा और 20 अगस्त तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पार्टी उन लोगों को नई जिम्मेदारियां देगी जिन्होंने इस वर्ष की शुरुआत में हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था। राय ने कहा, ‘पुनर्गठन का काम बुधवार से शुरू होकर 15 दिन तक चलगा। जिला, विधानसभा, वार्ड, मतदान केंद्र तथा बूथ स्तर पर पुनर्गठन का उद्देश्य संगठन को मजबूत करना है।’

2017 में हुए निकाय चुनावों में हार गई थी AAP
गोपाल राय ने इस बारे में जानकारी देते हुए आगे कहा, ‘इन पांच स्तरों पर अपने नेताओं के काम की हम समीक्षा करेंगे और फिर पार्टी फैसला लेगी। कोरोना वायरस महामारी के दौरान जिन लोगों ने अच्छा काम किया उन्हें नई जिम्मेदारियां दी जाएंगी।’ बता दें कि वर्ष 2017 में हुए निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी हार गई थी। इसके बाद 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में भी उसकी करारी हार हुई थी और वह दिल्ली की 7 में से एक भी सीट जीतने में नाकाम रही थी। हालांकि इसी वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में उसने 70 में से 62 सीटें जीती थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement