Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

केजरीवाल को तिहाड़ में नहीं दी जा रही इंसुलिन? जेल सूत्रों ने AAP के आरोपों पर दिया जवाब

कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सेहत को लेकर आम आदमी पार्टी लगातार हमलावर है। अब पार्टी ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल को तिहाड़ में इंसुलिन नहीं दी जा रही है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: April 19, 2024 6:24 IST
केजरीवाल की सेहत पर बवाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल की सेहत पर बवाल।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी रिमांड खत्म होने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आम आदमी पार्टी की ओर से बार-बार केजरीवाल की सेहत खराब होने को लेकर दावे किए जा रहे हैं। अब पार्टी ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ में इंसुलिन नहीं दी जा रही है। हालांकि, तिहाड़ जेल प्रशासन के सूत्रों ने इन आरोपों पर जवाब जारी कर दिया है। 

तिहाड़ सूत्रों ने क्या कहा?

आम आदमी पार्टी के आरोपों पर तिहाड़ सूत्रों का कहना है तिहाड़ में सभी दवाएं भरपूर मात्रा में हैं। अरविंद केजरीवाल की जेल में दो सीनियर डॉक्टर्स जो इन्हीं की सरकार ने अपॉइंट किए हैं, 24 घन्टे केजरीवाल की सेहत और शुगर पर नजर बनाए हुए हैं। जेल सूत्र ने बताया है कि केजरीवाल को जितनी मात्रा में इन्सुलिन देनी चाहिए, डॉक्टर्स के मुताबिक उन्हें दी जा रही है। 

जेल में सबको समान इलाज- तिहाड़ सूत्र

तिहाड़ सूत्रों ने कहा है कि केजरीवाल जैसे शुगर पैरामीटर्स वाले तिहाड़ में 250 के करीब और भी कैदी हैं। सबको समान इलाज दिया जाता है कोई भेदभाव नहीं किया जाता। तिहाड़ सूत्रों ने कहा कि अरविंद केजरीवाल या आम आदमी पार्टी तय करेगी कौन सी दवाई या कितना इन्सुलिन दिया जाएगा? लेवल बढ़ने घटने के हिसाब से इन्सुलिन दिया जाता है। इन्हें सब डॉक्टर्स की देखरेख के हिसाब से दिया जा रहा है। जेल सूत्रों ने कहा है कि किसी को कोई दिक्कत है तो कोर्ट में आए। हम डॉक्टर्स की रिपोर्ट और केजरीवाल को दवाई में क्या दिया जा रहा है सब बताएंगे।

दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका

दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को असाधारण अंतरिम जमानत दिये जाने का अनुरोध किया गया है। याचिका में कहा गया है कि जेल में केजरीवाल की सुरक्षा खतरे में है क्योंकि वह दुर्दांत अपराधियों के साथ कैद हैं। केजरीवाल कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। याचिका में आरोप लगाया गया है कि जेल अधिकारियों द्वारा दी गई सुरक्षा के बावजूद प्रिंस तेवतिया और टिल्लू ताजपुरिया जैसे गैंगस्टर सहित कई कैदियों की हिरासत में हत्या कर दी गई थी। 

ये भी पढ़ें- ED ने कोर्ट में किया बड़ा दावा, 'अरविंद केजरीवाल जानबूझकर खा रहे मीठा'

AAP नेता अमानतुल्लाह खान को ED ने किया गिरफ्तार, वक्फ बोर्ड में हेराफेरी का आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement