Sunday, May 19, 2024
Advertisement

आप नेता राजेंद्र पाल गौतम दिल्ली में आंबेडकर स्मारक तक मार्च करेंगे, जातिवाद से लड़ाई की लेंगे शपथ

Rajendra Pal Gautam: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राजेंद्र पाल गौतम ने गुरुवार को कहा कि वह और उनके समर्थक 14 अक्टूबर को यहां डॉ. आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक तक मार्च करेंगे और जातिवाद व छूआछूत से लड़ने की शपथ लेंगे।

Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 13, 2022 23:56 IST
Rajendra Pal Gautam- India TV Hindi
Rajendra Pal Gautam

Highlights

  • डॉ. आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक तक मार्च करेंगे राजेंद्र पाल गौतम
  • गौतम ने एक धर्मांतरण कार्यक्रम में शामिल हो कर दिया था विवादित बयान
  • कार्यक्रम में हिंदू देवी-देवताओं की निंदा की गई थी

Rajendra Pal Gautam: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राजेंद्र पाल गौतम ने गुरुवार को कहा कि वह और उनके समर्थक 14 अक्टूबर को यहां डॉ. आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक तक मार्च करेंगे और जातिवाद व छूआछूत से लड़ने की शपथ लेंगे। गौतम ने एक धर्मांतरण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उपजे विवाद के बीच रविवार को दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। कार्यक्रम में हिंदू देवी-देवताओं की निंदा की गई थी। भाजपा ने गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान इसे मुद्दा बनाकर ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोल दिया और उन पर "हिंदू विरोधी" होने का आरोप लगाया। 

कांशीराम के बताए रास्ते पर चलते रहूंगा -राजेंद्र पाल गौतम

गौतम ने एक वीडियो संदेश में कहा, "14 अक्टूबर को अपराह्न 2 बजे, मैं डॉ. आंबेडकर को श्रद्धाजंलि देने के लिए अपने आवास 4/8 राज निवास मार्ग, सिविल लाइंस से 26, अलीपुर रोड, डॉ. आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक तक मार्च निकालूंगा, जहां बाबा साहेब की मृत्यु हुई थी। मैं और मेरे समर्थक शपथ लेंगे कि हम तब तक आंबेडकर और (दलित नेता) कांशीराम के बताए रास्ते पर चलते रहेंगे।

जब तक जातिवाद और छूआछूत खत्म नहीं हो जाता, जब तक हमारी बहनें सुरक्षित नहीं हो जातीं, जब तक मूंछे रखने, घोड़ी चढ़ने या मंदिर में प्रवेश करने पर हमारे भाइयों की हत्याएं बंद नहीं हो जातीं।" पांच अक्टूबर के कार्यक्रम से हुए विवाद के कारण दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद, सोमवार को पुलिस ने गौतम से उनके आवास पर पूछताछ की थी। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वह अपनी व्यक्तिगत हैसियत से इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे और इसका उनकी पार्टी या मंत्रालय से कोई लेना-देना नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement