Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली: आज दोपहर होगी आप की बैठक, लोकसभा के उम्मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा

दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी की बैठक होने वाली है। इस बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद आप एक प्रेस कांफ्रेंस करेगी, जिसमें उम्मीदवारों के नाम बताए जाएंगे।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Shailendra Tiwari Published on: February 27, 2024 12:25 IST
Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI आज दोपहर होगी आम आदमी पार्टी की बैठक

दिल्ली में आज 3.30 बजे आप के PAC की बैठक होगी। जिसमें लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे। इस बैठक के बाद आम आदमी पार्टी प्रेस कांफ्रेंस करेगी, जिसमें उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाएगा। इसी बीच खबर आ रही है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विधानसभा में 1 बजे अपनी बात रखनी थी लेकिन माइक में तकनीकी खराबी के कारण अरविंद केजरीवाल अब नहीं बोलेंगे।

4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप

गौरतलब है कि दिल्ली की सात सीटों के लिए कांग्रेस और आप के बीच हुए समझौते के अनुसार, AAP 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। समझौते में दिल्ली की 7 सीटों में से नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली आप के हिस्से में आई है। जबकि चांदनी चौक, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली और उत्तर-पूर्वी दिल्ली कांग्रेस के हिस्से में है। वहीं, दोनों इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में गुजरात, गोवा, चंडीगढ़ और हरियाणा में भी चुनाव लड़ेंगे।

इन सीटों पर हो सकते हैं ये नाम

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, नई दिल्ली सीट के लिए मालवीय नगर विधायक सोमनाथ भारती और एमसीडी मेयर शैली ओबेरॉय जैसे वरिष्ठ नेताओं के नामों पर चर्चा हो रही है। जबकि पश्चिमी दिल्ली के लिए, द्वारका के पूर्व विधायक महाबल मिश्रा, जो 2022 में पार्टी में शामिल हुए हैं और मोती नगर विधायक शिव चरण गोयल पर विचार किया जा रहा है। बता दें कि मिश्रा पश्चिमी दिल्ली के पूर्व सांसद थे और कांग्रेस में रहते हुए तीन बार दिल्ली विधानसभा में विधायक चुने गए थे। सूत्रों ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली सीट के लिए तुगलकाबाद विधायक सही राम और छतरपुर विधायक करतार सिंह तंवर के नाम चर्चा में हैं। पूर्वी दिल्ली की सीटों के लिए नाम स्पष्ट नहीं हैं लेकिन सूत्रों का कहना है कि कोंडली से विधायक कुलदीप कुमार संभावितों में से एक हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

सर्जरी में युवक के पेट से निकले 39 सिक्के और 37 चुंबक, निगलने की वजह जानेंगे तो माथा पकड़ लेंगे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement