Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली: AIIMS नर्स यूनियन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की

AIIMS नर्स यूनियन ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। एम्स निदेशक ने बताया, "उनकी 23 मांगें हैं। लगभग सभी मांगे एम्स प्रशासन और सरकार द्वारा पूरी की जा चुकी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 14, 2020 18:47 IST
दिल्ली: AIIMS नर्स यूनियन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली: AIIMS नर्स यूनियन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की

नई दिल्ली: AIIMS नर्स यूनियन ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बताया, "उनकी 23 मांगें हैं। लगभग सभी मांगे एम्स प्रशासन और सरकार द्वारा पूरी की जा चुकी हैं। मैं महामारी के इस समय में सभी नर्सों और नर्सिंग अधिकारियों से अपील करता हूं कि हड़ताल पर न जाएं।" नर्स यूनियन की मांग है कि उनका वेतन छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार होना चाहिए।

डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यूनियन अब हड़ताल पर चली गई है। यह केवल कुछ महीनों से जब वैक्सीनेशन किया जाना है। मैं सभी नर्सों और नर्सिंग अधिकारियों से अपील करता हूं कि वे हड़ताल पर न जाएं और वापस आएं और काम करें और महामारी के इस समय हमें मदद दे। 

एम्स निदेशक ने कहा कि नर्स यूनियन को न सिर्फ एम्स प्रशासन बल्कि सरकार ने द्वारा भी बताया जा चुका है कि उनकी सैलरी बढ़ाने की मांग पर विचार किया जाएगा। इसके बावजूद महामारी के समय में वेतन बढ़ाने की बात करना गलत है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement