Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

शराब घोटाला मामले में केजरीवाल से भी होगी पूछताछ? ED की चार्जशीट में दिल्ली के CM का नाम

जांच एजेंसी के मुताबिक, विजय नायर को सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी की टॉप लीडरशिप का करीबी बताया जा रहा है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 11, 2023 7:19 IST
Arvind Kejriwal, Delhi Liquor Scam Kejriwal, ED Chargesheet Kejriwal, K Kavitha ED- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और AAP नेता मनीष सिसोदिया।

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी कि ED का शिकंजा कसता जा रहा है। ED इस मामले में जहां BRS नेता के.कविता से पूछताछ कर रही है, वहीं शुक्रवार को उसने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर 7 दिन के लिए रिमांड पर ले लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ED की चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी जिक्र है। ED की चार्जशीट में केजरीवाल का नाम 2 जगह दर्ज है और ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या जांच एजेंसी दिल्ली के मुख्यमंत्री से भी पूछताछ करेगी।

केजरीवाल से पूछताछ की चर्चा की 3 बड़ी वजहें?

केजरीवाल से ED की पूछताछ को लेकर सवाल उठने की कई वजहें हैं। पहली वजह तो यही है कि एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शराब घोटाले की ड्रॉफ्ट कॉपी केजरीवाल के घर पर सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की मौजूदगी में दिखाई गई थी। दूसरी वजह यह है कि एक आरोपी से फेसटाइम पर बात करते हुए दावा किया है कि केजरीवाल ने विजय नायर का नाम लेकर कहा था कि वह मेरा आदमी है, इससे बात करो। तीसरी वजह यह है कि अरविंद केजरीवाल के पीए से ईडी पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

Arvind Kejriwal, Delhi Liquor Scam Kejriwal, ED Chargesheet Kejriwal, K Kavitha ED

Image Source : FILE
BRS नेता के. कविता।

चार्जशीट में AAP सांसद संजय सिंह का भी नाम
सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने बहस के दौरान रेस्तरां मालिक दिनेश अरोड़ा का नाम रिश्वत कोऑर्डिनेट करने वाले के तौर पर लिखा है। ED ने कहा कि 2020 में दिनेश अरोड़ा को संजय सिंह का फोन आया था कि चुनाव आ रहे हैं और आम आदमी पार्टी को फंडिंग की जरूरत है। जांच एजेंसी के मुताबिक,  विजय नायर को सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी की टॉप लीडरशिप का करीबी बताया जा रहा है। विजय नायर CM केजरीवाल और तत्कालीन डिप्टी सीएम सिसोदिया के प्रतिनिधि के तौर पर कविता से मिला था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement