Thursday, May 16, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी कल दाखिल कर सकती है सप्लीमेंटरी चार्जशीट, सूत्रों के हवाले से खबर

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक कल प्रवर्तन निदेशालय सप्लीमेंटरी चार्जशीट दाखिल कर सकता है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 09, 2024 16:24 IST
Arvind Kejriwal,  Delhi liquor scam case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

नई दिल्ली : दिल्ली शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय कल सप्लीमेंटरी चार्जशीट दायर कर सकता है। जानकारी के मुताबिक केजरीवाल के साथ ही बीआरएस की नेता के कविता के खिलाफ भी सप्लीमेंटरी चार्जशीट कल ईडी दाखिल कर सकता है। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को जबकि के. कविता को 15 मार्च को गिरफ्तार किया था।

 60 दिन के अंदर दाखिल करनी होती है चार्जशीट 

बता दें कि ED को PMLA मामले में 60 दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल करनी होती है। 15 मार्च को के कविता की गिरफ्तारी के चलते ED को 15 मई तक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करनी है। सूत्रों के मुताबिक इसी चार्जशीट में आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को भी प्रवर्तन निदेशालय आरोपी बना सकता है। 

ED नहीं BJP की चार्जशीट-AAP

वहीं ED के सूत्रों के हवाले केजरीवाल के खिलाफ सप्लीमेंटरी चार्जशीट की खबर पर आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि ये ED नहीं BJP की चार्जशीट है। बीजेपी का काम बस केजरीवाल को बदनाम करना है। बता दें कि 21 मार्च को गिरप्तार किए गए अरविंद केजरीवाल को अभी तक आरोपी नहीं बनाया गया है। 

केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बना सकती है ईडी-सूत्र

सूत्रों का कहना है कि ईडी अपनी चार्जीशीट में केजरीवाल समेत अन्य लोगों को आरोपी बना सकती है। इन आरोपियों में केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताया जा सकता है। इससे पहले भी कोर्ट में ईडी के वकील अरविंद केजरीवाल को इस घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता और सरगना बता चुके हैं।

केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट की टाइमिंग अहम

दरअसल, केजरीवाल के खिलाफ दाखिल होनेवाली इस चार्जशीट की टाइमिंग बहुत अहम बताई जा रही है। क्योंकि ईडी ऐसे समय में केजरीवाल के खिलाफ आरोप तय करने जा रही है जब शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट में उनकी अंतरिम जमानत पर फैसला होनेवाले है। सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की गिरफ्तारी को दी गई चुनौती पर सुनवाई करेगा। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही करार दिया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement