Friday, March 29, 2024
Advertisement

Azam Khan News: दिल्ली आकर आजम खान से मिले अखिलेश यादव, जेल से छूटने के बाद पहली मुलाकात

आजम खान और अखिलेश यादव दोनों नेताओं की मुलाकात एक लंबे समय के बाद हुई है। आजम खान के 27 महीने बाद जेल से बाहर आने के बाद दोनों के बीच ये पहली मुलाकात है। इसके कई राजनैतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 01, 2022 17:10 IST
Azam Khan and Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Azam Khan and Akhilesh Yadav

Highlights

  • लंबे समय के बाद हुई आजम खान और अखिलेश यादव की मुलाकात
  • सेहत बिगड़ने पर बीते रविवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे आजम खान
  • दोनों नेताओं की मुलाकात के कई राजनैतिक मायने निकाले जा रहे हैं

Azam Khan News: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती अपनी पार्टी के विधायक आजम खान (Azam Khan) को बुधवार को देखने पहुंचे। इस तरह की खबरें थी कि दोनों नेताओं के बीच मतभेद हैं। आजम खान को रविवार को नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल के ‘मेडिसिन विभाग’ में भर्ती कराया गया था। अखिलेश यादव अस्पताल पहुंचे और उन्होंने यहां भर्ती आज़म खान से मुलाकात की। बाद में यूपी के पूर्व सीएम ने ट्विटर पर कहा, ‘‘अच्छी सेहत के लिए दुआएं,…आप जल्द स्वस्थ हों।” उन्होंने ट्विटर पर खान के साथ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं।

आपको बता दें कि यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब आजम खान के गढ़ में लोकसभा का उपचुनाव होने जा रहा है। आजम खान ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा सीट छोड़ी है। 2 साल से ज्यादा समय तक सीतापुर जेल में बंद रहे आजम खान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं। आजम खान के करीबियों ने अखिलेश पर आरोप लगाया था कि बुरे वक्त में उन्होंने साथ नहीं निभाया।

लंबे समय बाद हुई दोनों नेताओं की मुलाकात

इस मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव भावुक नजर आए। बता दें कि इन दोनों नेताओं की मुलाकात एक लंबे समय के बाद हुई है। आजम खान के 27 महीने बाद जेल से बाहर आने के बाद दोनों के बीच ये पहली मुलाकात है। इसके कई राजनैतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं। मालूम हो कि सेहत बिगड़ने पर बीते रविवार को आजम खान अस्पताल में भर्ती हुए थे। इस मुलाकात के दौरान आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम भी उनके साथ मौजूद रहे।

जेल में रहने के दौरान भी आजम खान की तबीयत हुई थी खराब
धोखाधड़ी के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद खान 20 मई को उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल से रिहा हुए थे। जेल में रहने के दौरान भी आजम खान की तबीयत खराब हुई थी। मई 2021 में आजम खान को कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया था। साथ ही उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई थी। इसके चलते आजम खान को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement