Saturday, April 20, 2024
Advertisement

VIDEO: बृज भूषण शरण सिंह का बड़ा बयान-'चार्जशीट फाइल होने दीजिए, मुझे अब कुछ नहीं बोलना चाहिए'

पहलवानों के आरोपों पर बृजभूषण शरण सिंह ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि चार्जशीट फाइल होने दीजिए, मुझे अब इस मामले में कुछ नहीं कहना। बता दें कि आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान ने एफआईआर वापस ले लिया है। देखें वीडियो-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: June 09, 2023 9:02 IST
brij bhushan sharan singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान

 ​दिल्ली: अपने ऊपर लगे आरोपों पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने कहा है कि - "सारे मामले कोर्ट के सामने हैं। सरकार ने आश्वासन भी दिया है कि 15 जून तक चार्जशीट फाइल कर दी जाएगी। चार्जशीट फाइल होने दीजिए। मुझे नहीं लगता कि मुझे अब कुछ कहना चाहिए।" बजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने करीब 208 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। सूत्रों के मुताबिक बयान में बृजभूषण के सहकर्मी, रिश्तेदार और परिवार वालों से उनके व्यवहार और बर्ताव के बारे में पूछा गया है।

देखें वीडियो

नाबालिग पहलवान के पिता ने कही ये बात

बता दें कि पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए गए हैं, जिसमें सात शिकायतकर्ताओं में एक नाबालिग पहलवान ने POCSO में बृजभूषण शरण के खिलाफ शिकायत की थी, जिसमें उसने कहा था कि बृजभूषण गलत तरीके से टच करता था। बाद में पीड़िता ने एफआईआर वापस ले लिया था और उसके पिता ने कहा है कि उसने गुस्से में ऐसा किया था।  अब पीड़िता ने अपने बयान में बदलाव करते हुए कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष पर भेदभाव का आरोप लगाया है। 

दिल्ली पुलिस की जांच हो गई है पूरी

गोंडा जाकर एसआईटी ने एफआईआर में दर्ज टाइमलाइन को समझने की कोशिश की है। इसके अलावा दो बार दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के दिल्ली आवास पर जाकर भी जांच की है क्योंकि दिल्ली में जंतर मंतर के पास मौजूद उनके आवास पर विनेश ने छेड़खानी का आरोप लगाया था। साल 2016-17 की सीसीटीवी फुटेज निकालने की कोशिश की है, लेकिन पुरानी फुटेज का बैकअप पुलिस को अबतक नहीं मिल पाया है.

 दिल्ली पुलिस दोनों ही मामलों में इसी हफ्ते में कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर देगी। बता दें कि ये रिपोर्ट पहले दाखिल होनी थी, लेकिन कुछ और लोगों के बयान का इंतजार किया जा रहा है जो इस हफ्ते में पूरे हो जाएंगे। कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की जांच अब लगभग पूरी हो चुकी है। 

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के दो बार बयान दर्ज किए हैं और वो इस बात पर लगातार अड़े हुए हैं कि विनेश और दूसरे खिलाड़ियों द्वारा जिस तारीख का जिक्र किया गया है, पुलिस अगर ढंग से रिकॉर्ड खंगाले तो पता लग जाएगा मैं उन लोकेशन्स पर ही नहीं था।

ये भी पढ़ें:

केरल के बाद आज पूर्वोत्तर राज्यों में पहुंचेगा मानसून, दिल्ली-एनसीआर में बदलने वाला है मौसम!

मुख्तार के करीबी संजीव जीवा की हत्या के बाद एक्शन में सरकार, योगी आदित्यनाथ ने दिया ये निर्देश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement