Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Case against Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानें किसने ठोका 100 करोड़ का दावा

Case against Manish Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर 100 करोड़ रुपए का नागरिक मानहानि का मुकदमा दायर हुआ है। यह मुकदमा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुयान सरमा ने दर्ज कराया है।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: June 22, 2022 9:56 IST
Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : ANI/FILE PHOTO Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia

Highlights

  • दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर दर्ज हुआ मुकदमा
  • असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी ने दर्ज कराया केस
  • सिसोदिया पर 100 करोड़ रुपए का नागरिक मानहानि का मुकदमा दायर

Case against Manish Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर 100 करोड़ रुपए का नागरिक मानहानि का मुकदमा दायर हुआ है। यह मुकदमा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुयान सरमा ने मंगलवार को दर्ज कराया। केस गुवाहाटी के कामरूप की सिविल जज कोर्ट में दर्ज हुआ है। हिमंत बिस्वा सरमा पहले ही कह चुके थे कि वह आम आदमी पार्टी के नेता के आरोपों के बाद सिसोदिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

मनीष सिसोदिया ने क्या आरोप लगाया है?

इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 4 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि जब देश में 2020 में कोरोना महामारी फैल रही थी, तब असम सरकार की मुख्यमंत्री की पत्नी फर्मों और बेटे के बिजनेस पार्टनर को बाजार दर से अधिक कीमत पर पीपीई किट की आपूर्ति करने का ठेका दिया गया था। 

1500 PPE किट मुफ्त में दिया: बिस्वा सरमा

मनीष सिसोदिया के आरोप लगाने के बाद असम के मुख्यमंत्री ने कहा था- ''ऐसे समय में जब पूरा देश 100 से अधिक सालों में सबसे खराब महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई कीट थी। मेरी पत्नी ने आगे आने का साहस दिखाया और जान बचाने के लिए सरकार को करीब 1500 पीपीई किट मुफ्त में दान कर दिया और उनकी पत्नी की कंपनी ने इसके लिए कोई बिल नहीं दिया था।''

असम के सीएम ने अपनी पत्नी को ठेका दिया: सिसोदिया 

वहीं मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा था- ''असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कंपनी को ठेका दिया। उन्होंने पीपीई किट के लिए 990 रुपए का भुगता किया, जबकि अन्य को उसी दिन दूसरी कंपनी से 600 रुपए में इसे खरीदा गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement