Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

गर्लफ्रेंड के कारण हुई थी दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र की हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस में छात्र की हुई हत्या मामले में दो आरोपी दबोचे गए। आर्यभट्ट कॉलेज के पास छात्रों के बीच झगड़ा हुआ था।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Malaika Imam Updated on: June 19, 2023 10:46 IST
दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस में हत्या का मामला - India TV Hindi
दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस में हत्या का मामला

दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस के आर्यभट्ट कॉलेज में छात्र निखिल की हुई हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतक छात्र संडे को क्लास के लिए आर्यभट्ट कॉलेज आया था। कॉलेज के पास ही छात्रों के बीच झगड़ा हुआ, जिसमें उस पर चाकू से हमला किया गया। उसे तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

छात्र​ की हत्या मामले में दो आरोपी हुए गिरफ्तार

मामले में पुलिस ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें एक 19 साल का राहुल है, जो आर्यभट्ट कॉलेज में ही बीए फर्स्ट ईयर का छात्र है। इसके पिता बिंदापुर में ब्रेड और चीज की दुकान चलाते हैं। दूसरा आरोपी 19 साल का हारून है, जो जनकपुरी का रहने वाला है। हारून स्कूल ड्रॉपआउट है और राहुल का दोस्त है। हारून निलोठी इलाके में एक टी शर्ट की फैक्ट्री में काम करता है। उसके पिता पेशे से पेंटर हैं। 

पिता का आरोप- आईओ फोन तक नहीं उठा रहे  

पुलिस ने मृतक निखिल के पिता संजय को सुबह थाने बुलाया था। पोस्टमार्टम की जानकारी देने के लिए, लेकिन पिता का आरोप है कि सुबह से आईओ उनका फोन तक नहीं उठा रहे हैं। जवान लड़के की हत्या के बाद पुलिस का ये रवैया बेहद हैरान करने वाला है। पुलिस के मुताबिक, एक हफ्ते पहले निखिल की एक गर्लफ्रैंड से किसी ने बतमीजी की थी, जिसका विरोध उसने किया था। इसके कारण उसका कुछ लड़कों से झगड़ा हुआ था। उसी का कल बदला लिया गया, जब निखिल कॉलेज के गेट से निकला। राहुल और हारून ने चाकू मारकर निखिल की हत्या कर दी। फरार होते हुए कुछ हमलावरों के सीसीटीवी ग्रैब भी पुलिस को मिले हैं। उनकी पहचान की जा रही है। अभी तक दो गिरफ्तारी और दो आरोपियों की पहचान की जा चुकी है। शुरुआती जांच में गर्लफ्रेंड को लेकर आपस में झगड़े की बात सामने आ रही है, लेकिन पुलिस अभी हर पहलू पर जांच कर रही है।

शिव नादर यूनिवर्सिटी में हुई थी छात्रा की हत्या

इससे पहले पिछले महीने ग्रेटर नोएडा के शिव नादर यूनिवर्सिटी में बीए सोशियोलॉजी थर्ड ईयर के एक छात्र ने अपने साथ पढ़ने वाली छात्रा को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने खुद को गोली मार ली थी। छात्रा कानपुर की रहने वाली थी और छात्र अमरोहा का रहने वाला था। पूरी घटना कॉलेज कैंपस के अंदर ही हुई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement