Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सोरेन की गिरफ्तारी के बाद आज ED के सामने सीएम केजरीवाल की पेशी

ED के सामने आज दिल्ली के सीएम केजरावील की पेशी होनी है। दिल्ली शराब घोटाला केस में केजरीवाल से पूछताछ होनी है। आज और कल पेश होने के लिए उन्हें पांचवा समन मिला है। हालांकि केजरीवाल के पूछताछ में जाने पर संशय बरकरार है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 02, 2024 7:10 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के सीएम केजरावील की ईडी के सामने पेश पर संशय

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मामले में आज एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है। जांच एजेंसी ने पांचवीं बार समन भेजकर शराब घोटाले में पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया है। खास बात ये है कि ED की तरफ से दिये गए 4 समन पर केजरीवाल कोई न कोई वजह बताकर नहीं पहुंचे हैं और इस बार भी उनके जाने पर संशय बरकरार है। हालांकि ED की तरफ से केजरीवाल को आज और कल आबकारी घोटाले में पेश होने के लिए समन दिया गया है। 3 महीने के अंदर केजरीवाल को ये ED का पांचवा समन है। हालांकि केजरीवाल आज की पूछताछ में जाएंगे या नहीं ये अभी तक साफ नहीं है।

केजरीवाल के पूछताछ में जाने की नहीं है संभावना

तो वहीं आज बीजेपी और आम आदमी पार्टी प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं। जिसे लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। अर्धसैनिक बलों के करीब 1000 जवान तैनात किए गए हैं और दोनों ही पार्टियों को पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है। हालांकि सूत्रों की मानें तो दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने की संभावना नहीं है। 

केजरीवाल को भेजा गया है पांचवां समन

बता दें कि ईडी ने बुधवार को केजरीवाल को एक नया और पांचवां समन जारी किया है। इससे पहले, पिछले चार महीनों में वह संघीय एजेंसी द्वारा चार समन को टाल चुके हैं। हालांकि, AAP इस बारे में चुप्पी साधे हुए है कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री जांच एजेंसी के सामने उपस्थित होंगे। वहीं पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस बार भी समन टाले जाने की संभावना है। 

भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन में शामिल होंगे केजरीवाल

बता दें कि अरविंद केजरीवाल, पिछले साल 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी और 18 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए जारी समन को टाल चुके हैं। AAP ने कहा है कि उसकी कानूनी टीम धन शोधन मामले से जुड़ी आबकारी नीति के सिलसिले में केजरीवाल को जारी समन का अध्ययन कर रही है। चंडीगढ़ महापौर चुनाव में कथित धांधली के विरोध में केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले हैं। 

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement