Friday, May 17, 2024
Advertisement

Corona: दिल्ली के हालातों पर थोड़ी देर में मीटिंग करेंगे केजरीवाल और बैजल, ऑक्सीजन की है किल्लत

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के LG अनिल बैजल अब से कुछ देर बाद 11 बजे महत्वपूर्ण मीटिंग करने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में ऑक्सजीन सप्लाई, कोविड से होने वाली मौतों और बढ़ते कोरोना मामलों पर चर्चा की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2021 10:49 IST
Coronavirus in Delhi oxygen Supply Hospital Beds meeting between kejriwal Anil baijal Corona: दिल्ली- India TV Hindi
Image Source : PTI Corona: दिल्ली के हालातों पर थोड़ी देर में मीटिंग करेंगे केजरीवाल और बैजल, ऑक्सीजन की है किल्लत

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण की तीसरी  लहर की वजह से बुरा हाल है। राजधानी के कई अस्पताल ऑक्सीजन की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के LG अनिल बैजल अब से कुछ देर बाद 11 बजे महत्वपूर्ण मीटिंग करने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में ऑक्सजीन सप्लाई, कोविड से होने वाली मौतों और बढ़ते कोरोना मामलों पर चर्चा की जाएगी।

दिल्ली के कुछ सरकारी, निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की नए सिरे से आपूर्ति हुई

दिल्ली के कुछ बड़े सरकारी और निजी अस्पतालों को बुधवार सुबह ऑक्सीजन की नयी खेप मिल गयी है। अधिकारियों के मुताबिक समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति होने से बड़ा संकट टल गया। सूत्रों ने कहा कि गंगाराम अस्पताल को निजी विक्रेताओं से तड़के तीन बजे से पहले 5,000 घन मीटर की ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई। यह भंडार बुधवार दोपहर तक चलेगा। अन्य कंपनी से ऑक्सीजन की आपूर्ति की प्रतीक्षा की जा रही है।

गुरु तेग बहादुर अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि एक कंपनी से भेजा गया ऑक्सीजन का ट्रक देर रात डेढ़ बजे उनके पास पहुंचा। लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि एक विक्रेता से भेजा गया ऑक्सीजन का ट्रक तड़के तीन बजे अस्पताल पहुंचा। आंबेडकर अस्पताल को सुबह पांच बजे ऑक्सीजन की ताजा आपूर्ति हुई। अधिकारियों का कहना है कि यह आपूर्ति 24 घंटे तक चलेगी।

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 28,395 मामले सामने आए और 277 लोगों की मौत के बाद महामारी की भयावह होती स्थिति सामने आई है। वहीं संक्रमण की दर 32.82 प्रतिशत हो गई और शहर में “ऑक्सीजन का गंभीर संकट” खड़ा हो गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘‘हाथ जोड़कर” मंगलवार को केंद्र से दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की अपील की थी और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर बुधवार सुबह तक ऑक्सीजन की नये सिरे से आपूर्ति नहीं की गई तो शहर में हाहाकार मच जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement