1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में 31 मार्च के बाद मिले सबसे कम नए कोरोना केस, फिर भी 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन

दिल्ली में 31 मार्च के बाद मिले सबसे कम नए कोरोना केस, फिर भी 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन

दिल्ली सरकार लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा सकती है, हालांकि महानगर में कोविड-19 की स्थिति में सुधार आ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2021 6:47 IST
Delhi Coronavirus Cases, Delhi Coronavirus, Coronavirus, Coronavirus Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 2260 नए मामले सामने आए और 182 लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 2260 नए मामले सामने आए और 182 लोगों की मौत हो गई। वहीं, पॉजिटिविटी रेट 3.58 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक 31 मार्च के बाद से सबसे कम मामले आए हैं और एक अप्रैल के बाद से संक्रमितों की संख्या 3000 के नीचे रही। दिल्ली में 31 मार्च को 1819 और एक अप्रैल को 2790 मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 23,013 हो गई है।

’31 मार्च के बाद सबसे कम मामले’

गुरुवार को पॉजिटिविटी रेट 5.5 प्रतिशत और शुक्रवार को 4.76 प्रतिशत था, जबकि इस समय ऐक्टिव मामलों की संख्या 31,308 है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्विटर पर कहा कि संक्रमण के 2260 नए मामले आए हैं। उन्होंने कहा, ‘31 मार्च के बाद से ये सबसे कम संख्या है। अब भी तमाम सावधानी और कोविड के संबंध में उचित व्यवहार अपनाने की जरूरत है।’ दिल्ली में बुधवार को 3846 मामले आए थे और 235 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, गुरुवार को 3231 मामले आए और 233 मरीजों की मौत हो गई। शुक्रवार को 3009 मामलों की पुष्टि हुई थी और 252 लोगों की मौत हो गई।

दिल्ली सरकार एक और हफ्ते बढ़ा सकती है लॉकडाउन

दिल्ली सरकार लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा सकती है, हालांकि महानगर में कोविड-19 की स्थिति में सुधार आ रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को पहला लॉकडाउन लगाया जिसे कई बार बढ़ाया गया और आखिर बार 16 मई को लॉकडाउन बढाने की घोषणा की गई थी।

टीके खत्म होने पर केजरीवाल ने पीएम को लिखा पत्र

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में टीके खत्म होने के कारण 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों को बंद किया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तत्काल टीके उपलब्ध कराने और शहर का कोटा बढ़ाने की मांग करते हुए पत्र लिखा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि यह राहत की बात है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम हुए हैं लेकिन साथ ही आगाह किया कि इसका मतलब यह नहीं है कि खतरा टल गया और सभी से एहतियात बरतने की अपील की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में 31 मार्च के बाद मिले सबसे कम नए कोरोना केस, फिर भी 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X