दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया इतना कैश कि अधिकारियों के उड़ गए होश, इतने करोड़ पर खत्म हुई गिनती

दिल्ली एयरपोर्ट पर बहुत भारी मात्रा में कैश पकड़ा गया है। एयरपोर्ट अधिकारियों को कार्गो टर्मिनल पर करोड़ों रुपए कैश मिला है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Swayam Prakash Updated on: January 23, 2023 14:41 IST
दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़े गए करोड़ों रुपए- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़े गए करोड़ों रुपए

दिल्ली एयरपोर्ट पर बहुत भारी मात्रा में कैश पकड़ा गया है। एयरपोर्ट अधिकारियों को कार्गो टर्मिनल पर करोड़ों रुपए कैश मिला है। जानकारी मिली है कि गिनती पूरी होने के बाद कुल रकम 3.70 करोड़ रुपए निकली। बताया गया है कि पैसों को एक पेटी में पैक किया गया था। कार्गो टर्मिनल पर स्कैनिंग के दौरान जब अधिकारियों को शक हुआ तो तलाशी ली गई, जिसके बाद इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ। दिल्ली पुलिस, CISF समेत एजेंसियों ने सारे पैसे को सीज करके जांच शुरू कर दी है।

नोटों के बंडलों से भरा था पैकेज

पुलिस ने बताया कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार को एक कार्गो पैकेज की स्कैनिंग करते वक्त बड़ी मात्रा में कैश का पता चला। एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने जब उस पैकेज को खुलवाया तो पैकेज नोटों के बंडलों से भरा पड़ा था। इतनी भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद उसे कब्जे में लिया गया और फिर गिनती शुरू हुई।

दिल्ली की कंपनी केरल भेज रही थी पैसा
एयरपोर्ट के डीसीपी ने बताया कि हमने 3 लोगों की पहचान की है और आयकर विभाग के साथ डिटेल साझा की है। इस मामले में आगे की जांच चल रही है। नोटों की गिनती खत्म होने के बाद 3.70 करोड़ की रकम निकली। पैकेज में नोटों के बंडल रखे हुए थे। बता दें कि ये नोट दिल्ली से केरल जा रहे थे। दिल्ली की एक कंपनी ने केरल की कंपनी को यह कैश भेजा था। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे देश की सुरक्षा एजेंसियां, स्पेशल सेल और दिल्ली पुलिस संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें-

धनबाद में लुटेरे एटीएम से निकाल ले गए कैश बॉक्स, चोरी हुए लाखों रुपए

नोएडा पुलिस ने पकड़ी नोटों से भरी गाड़ी, 2 करोड़ कैश बरामद
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन