Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली बीजेपी की नई टीम की हुई घोषणा, सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को मिली ये जिम्मेदारी

दिल्ली बीजेपी में दिवंगत बीजेपी नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें सचिव पद पर नियुक्त किया गया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 01, 2023 23:15 IST
Bansuri Swaraj- India TV Hindi
Image Source : FILE बांसुरी स्वराज

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी के लिए पार्टी ने नई टीम की घोषणा की है। इस टीम में दिवंगत बीजेपी नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बांसुरी समेत कई नए चेहरों को इस टीम में जगह मिली है। हर्ष मल्होत्रा, योगेंद्र चंदोलिया और कमलजीत सहरावत को दिल्ली इकाई के नए महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। इस टीम की घोषणा बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने की है।

बांसुरी ने हालही में की है राजनीतिक सफर की शुरुआत

8 सचिवों में बांसुरी स्वराज, दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के बेटे हरीश खुराना और इम्प्रीत सिंह बक्शी शामिल हैं। बांसुरी स्वराज ने हालही में अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। बांसुरी को दिल्ली की बीजेपी इकाई के कानूनी प्रकोष्ठ के सह-संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया था। 

नवनियुक्त आठ उपाध्यक्षों में विष्णु मित्तल, दिनेश प्रताप सिंह, पूर्व महापौर लता गुप्ता और पूर्व महिला मोर्चा अध्यक्ष योगिता सिंह शामिल हैं। सतीश गर्ग को पार्टी का नया कोषाध्यक्ष बनाया गया है। लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक अभय वर्मा को भाजपा की दिल्ली इकाई के मुख्य प्रवक्ता के पद पर बरकरार रखा गया है। 

वहीं, प्रवीण शंकर कपूर को मीडिया विभाग के प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है। विक्रम मित्तल मीडिया संबंध से जुड़े मुद्दों को देखेंगे। भाजपा की दिल्ली इकाई के नवनियुक्त 11 प्रवक्ताओं में शिखा राज, वीरेंद्र बब्बर, विक्रम बिधूड़ी, शुभेंदु शेखर अवस्थी, अजय सहरावत और प्रीति अग्रवाल शामिल हैं। 

रिचा पांडेय मिश्रा दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष होंगी। पार्टी की युवा नेता निकहत अब्बास को युवा मोर्चा की महासचिव बनाया गया है। भाजपा की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नई टीम को 'युवा और ऊर्जावान' नेताओं का मिश्रण करार दिया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

मुंबई एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, विस्तारा विमान के इंजन को टो-ट्रक ने टक्कर मारी, सवार थे 140 यात्री

गुरुग्राम: नूंह में हिंसा के बाद DM का बड़ा फैसला, खुले में नहीं बिकेगा पेट्रोल-डीजल, बोतल-कैन में भी नहीं भर सकेंगे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement