Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: उमराव ज्वैलर्स के शोरूम में चोरी का मामला, आरोपी लोकेश को रायपुर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को सौंपा, ज्वैलरी भी बरामद

दिल्ली के उमराव ज्वैलर्स के यहां हुई चोरी मामले में आरोपी लोकेश श्रीवास को 3 दिन की ट्रांसिट रिमांड पर दिल्ली पुलिस को सौंपा गया है। शोरूम से जो ज्वैलरी चोरी हुई थी, उसे दिल्ली पुलिस ने बरामद कर लिया है।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Rituraj Tripathi Updated on: October 03, 2023 22:41 IST
Lokesh Srivas- India TV Hindi
Image Source : FILE लोकेश श्रीवास

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के भोगल इलाके में स्थित उमराव ज्वैलर्स के यहां हुई करोड़ों की चोरी मामले में अहम अपडेट सामने आया है। चोरी के आरोपी लोकेश श्रीवास को रायपुर कोर्ट ने 3 दिन की ट्रांसिट रिमांड पर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है। शोरूम से जो ज्वैलरी चोरी हुई थी, उसे भी दिल्ली पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस लोकेश को लेकर बुधवार शाम को दिल्ली पहुंचेगी। पुलिस लोकेश को गुरुवार को दिल्ली की अदालत में पेश करके रिमांड पर लेगी।

गौरतलब है कि 26 सितंबर को उस वक्त दिल्ली में हड़कंप मच गया था, जब ये खबर सामने आई कि दिल्ली के भोगल इलाके में स्थित उमराव ज्वैलर्स के यहां से चोरों ने करोड़ों की चोरी की है। दरअसल ये बाजार सोमवार को बंद रहता है। ऐसे में रविवार को शोरूम बंद करने के बाद जब मंगलवार को इसे खोला गया तो सभी के होश उड़ गए। चोरों ने शोरूम से करोड़ों की ज्वैलरी चोरी की थी। 

पुलिस उपायुक्त ने कही थी ये बात

जिस दिन चोरी हुई, उस दिन पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) राजेश देव का बयान सामने आया था। उन्होंने बताया था, 'यह दुकान सोमवार को बंद रहती है और इन्होंने रविवार को दुकान बंद की थी। इनकी दुकान में बेसमेंट के लिए जो रास्ता जाता है उसमें एक सेंध है जिसका आयाम एक से 1.5 फुट है। हमने फॉरेंसिक टीम बुलाई है। हमने सेफ नहीं खोला है। उसे खोलने के बाद असल चोरी का आंकलन किया जा सकेगा। CCTV फुटेज उपलब्ध हैं। अभी हमने चोरी की असल कीमत का आंकलन नहीं किया है।' हालांकि जानकारों का कहना था कि चोरी करोड़ों की हुई है।

किसका है शोरूम? 

ये शोरूम उमराव सिंह और महावीर प्रसाद जैन का है। शोरूम मालिक का कहना है कि दुकान में हीरे और सोने के 20 से 25 करोड़ रुपये की ज्वैलरी थी। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। चोरों ने दीवार का एक हिस्सा काटा था और उसी के जरिए इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया। 

ये भी पढ़ें: 

नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा और ऑल त्रिपुरा टाइगर फोर्स पर बड़ी कार्रवाई, भारत सरकार ने गैरकानूनी संगठन घोषित किया

नरम पड़े कनाडा के तेवर! पीएम जस्टिन ट्रूडो बोले- हम भारत के साथ मामले को बढ़ाना नहीं चाहते बल्कि...

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement