Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली को फिर डराने लगा कोरोना, CM केजरीवाल के निर्देश पर बुलाई गई इमरजेंसी मीटिंग

दिल्ली में लंबे वक्त के बाद कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कोरोना से बुधवार को 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 300 लोग संक्रमित हो गए।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Malaika Imam Published on: March 30, 2023 9:27 IST
अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर सरकार हरकत में आ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज गुरुवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टर्स के साथ बैठक करेंगे। 

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी, डायरेक्टर जेनरल हेल्थ सर्विसेज, ऑक्सीजन और टेस्टिंग के नोडल ऑफिसर और एलएनजेपी सहित कई अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर मौजूद रहेंगे।

कोरोना से दिल्ली में मौत का मामला

दरअसल, दिल्ली में लंबे वक्त के बाद कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कोरोना से बुधवार को 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 300 लोग संक्रमित हो गए। दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 13.89 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना के 163 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। 

Twitter ने की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान सरकार के ट्विटर हैंडल को भारत में किया ब्लॉक

दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीज

दिल्ली में अभी कोरोना के एक्टिव केस 506 हैं। इनमें से 452 होम आइसोलेशन और 54 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पतालों में भर्ती सभी 54 मरीजों में से 17 आईसीयू में हैं। 21 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। तीन मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

IMD Alert: दिल्ली-NCR समेत देशभर में बदला मौसम का मिजाज, आज इन राज्यों में आंधी-बारिश के साथ गिरेंगे ओले

हाई अलर्ट पर राजधानी के अस्पताल

वहीं, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राजधानी के अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा है। कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में अलग से वार्ड रिजर्व किए गए हैं। साथ ही इनमें आईसीयू बेड, वेंटिलेटर के साथ ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था की गई है। पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने प्लांट के संचालन पर नजर रखी जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement