Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली: लॉकडाउन में लापरवाही पड़ी भारी, बिना मास्क वालों के 51878 चलान कटे, 5174 FIR दर्ज

दिल्ली में कोरोनावायरस की दूसरी लहर में भी आम जनता ने कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई। दिल्ली पुलिस ने 19 अप्रैल से 13 मई तक लॉकडाउन में 5174 एफआईआर दर्ज की है।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: May 15, 2021 11:01 IST
दिल्ली में कोरोना...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में कोरोना नियमों की उड़ रही धज्जियां, बिना मास्क वालों से पुलिस ने वसूले 1.14 करोड़ रुपये

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस की दूसरी लहर में भी आम जनता ने कोरोना नियमो की जमकर धज्जियां उड़ाई । दिल्ली पुलिस ने 19 अप्रैल से 13 मई तक लॉकडाउन में 5174 एफआईआर दर्ज की है। कोरोना महामारी के चलते राजधानी दिल्ली में 19 अप्रैल को एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया गया था। दूसरी लहर के इस लॉकडाउन में 19 अप्रैल से 13 मई के बीच दिल्ली पुलिस ने 51878 लोगों का मास्क ना लगाने को लेकर चालान काटा है।  इतना ही नहीं इस  महामारी में बिगड़ते हालातों के बीच में भी पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग ना पालन करने को लेकर 8223 चालान काटे।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन में इस बार 5174 एफआईआर दर्ज कर 4536 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इतना ही नहीं इन चालान से पुलिस ने नियमों का पालन न करने वालों से 1 करोड़ 14 लाख 48 हजार 382 रुपये वसूल किये।

दिल्ली में कोरोना नियमों की उड़ रही धज्जियां, बिना मास्क वालों से पुलिस ने वसूले 1.14 करोड़ रुपये

Image Source : INDIA TV
दिल्ली में कोरोना नियमों की उड़ रही धज्जियां, बिना मास्क वालों से पुलिस ने वसूले 1.14 करोड़ रुपये

वहीं, कोरोना मामलों की बात करें तो दिल्ली में पिछले दिनों से कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं, लेकिन गंभीर मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। ऐसे मरीजों की संख्या बेहद ज्यादा हैं, जिन्हें आईसीयू की जरूरत है। यही वजह है कि राजधानी के 96 प्रतिशत आईसीयू अब भी भरे हुए हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि आगामी कुछ दिनों में गंभीर मरीजों में भी कमी देखने को मिलेगी, लेकिन यदि फिर से ढिलाई बरती जाती है, तो घटने की बजाय मरीजों की संख्या बढ़ सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement