Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली-NCR, 30 फ्लाइट लेट और 17 रद्द, 30 ट्रेनों में भी देरी

दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही ठंड और कोहरे की वजह से हालात खराब हैं। लो विजुएलिटी की वजह से कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है, जिसका असर विमान सेवाओं और भारतीय रेलवे की ट्रेनों पर पड़ रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 16, 2024 7:43 IST
Delhi Fog- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) दिल्ली में कोहरे की वजह से कई ट्रेनें लेट, फ्लाइट्स पर भी असर

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड और कोहरा पड़ रहा है। हालात ये हैं कि कुछ दूर का रास्ता भी साफ नहीं दिखाई दे रहा है। लो विजुएलिटी होने की वजह से विमान सेवाओं पर भी असर पड़ा है और IGI एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट लेट हैं। रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों को कोहरे की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और शीतलहर की वजह से कई ट्रेनें लेट हैं। 

कितनी फ्लाइट लेट?

मौसम की वजह से दिल्ली से चलने वाली 30 उड़ानों में देरी हुई है और 17 डिपार्टिंग उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं। हवाई अड्डे के सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। 

विमान यात्री ने शेयर किया अनुभव

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर एक यात्री ने बताया, 'मेरी फ्लाइट सुबह 8:40 बजे रवाना होने वाली थी, लेकिन अब यह सुबह 10:30 बजे रवाना होने वाली है। उन्होंने इसका कारण मुख्य रूप से मौसम और कोहरा बताया है।'

ट्रेनों पर भी दिखाई दे रहा असर

कोहरे की वजह से भारतीय रेलवे की ट्रेनें भी लेट हैं और रेलवे स्टेशन पर यात्री ठंड की वजह से परेशान दिख रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, 30 ट्रेनें लेट चल रही हैं। 

आज कितनी है विजुएलिटी?

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट कर बताया, 'दिल्ली पालम (वीआईडीपी) और सफदरजंग हवाईअड्डे पर आज (16 जनवरी) 5.30 बजे IST पर 500 मीटर दृश्यता दिखाई दी।'

दिल्ली के कई इलाकों में भीषण कोहरा 

दिल्ली की निरंकारी कॉलोनी का एक वीडियो सामने आया है, जो आज सुबह 5:30 बजे का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पर कुछ दूरी का भी साफ नहीं दिखाई दे रहा है। कोहरे की वजह से हालत खराब है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement