Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: कड़कड़ाती ठंड का असर बरकरार, 11 ट्रेनें लेट, फ्लाइट्स में भी देरी

दिल्ली में हाड़ कंपाने वाली ठंड का असर ट्रेनों और विमान सेवाओं पर पड़ रहा है और वह कई घंटे की देरी से चल रही हैं। ऐसे में रेल यात्रियों और विमान यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: January 20, 2024 7:56 IST
Delhi Cold- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE दिल्ली में ठंड ने बढ़ाई परेशानी

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। बीते कुछ दिनों में कोहरा कम हुआ है लेकिन गलन बढ़ गई है, जिसकी वजह से लोग अपने घरों से निकलने में भी परहेज कर रहे हैं। ठंड का असर ट्रेनों, विमान सेवाओं और यातायात पर भी पड़ा है। सभी यात्री कहीं न कहीं अपनी मंजिल पर देरी से पहुंच पा रहे हैं क्योंकि सभी तरह के वाहन धीमी गति से ही चल रहे हैं।

11 ट्रेनें लेट 

दिल्ली में ठंड की वजह से 11 ट्रेनें देरी से पहुंच रही हैं।  ANI ने इन ट्रेनों की लिस्ट भी जारी की है। अगर आप दिल्ली से ट्रेन के जरिए कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो एक बार ट्रेन का रनिंग स्टेटस जरूर चेक कर लें। ऐसा नहीं करने पर यात्रियों को ठंड में रेलवे स्टेशन पर परेशान होना पड़ेगा।

विमान सेवाएं भी बाधित

दिल्ली में कोहरे के बीच कम दृश्यता के कारण आईजीआई हवाई अड्डे पर कई उड़ान संचालन में देरी हुई है। यात्री अपनी निर्धारित उड़ानों का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण कई उड़ानें देरी से चल रही हैं और कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं।

स्पाइसजेट ने भी ये जानकारी दी है कि 20 जनवरी को मौसम की वजह से कई फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं और लो विजुएलिटी की वजह से कई विमान सेवाएं प्रभावित हुई हैं। 

ये भी पढ़ें:

मेंहदीपुर बालाजी से अयोध्या के रामभक्तों के लिए आईं ये भेटें, प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन बांटा जाएगा

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पांचवा दिन: आज 20 जनवरी को क्या-क्या अनुष्ठान होंगे, यहां जानें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement