Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Gandhi Nagar Fire: दिल्ली के गांधी नगर कपड़ा मार्केट में आग, काबू पाने में जुटीं 3 दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां

Gandhi Nagar Fire: दिल्ली के गांधी नगर कपड़ा मार्किट में आग लगने की खबर है। भीषण आग पर काबू पाने की कोशिश जारी हैं।

Reported By : Sanjay Sah, Jatin Sharma Edited By : Swayam Prakash Published on: October 05, 2022 23:41 IST
Fire in textile market of Delhi's Gandhi Nagar - India TV Hindi
Image Source : ANI Fire in textile market of Delhi's Gandhi Nagar

Highlights

  • दिल्ली के गांधी नगर कपड़ा मार्किट में आग
  • मौके पर दमकल की कुल 35 गाड़ियां मौजूद
  • आग बुझाने में आ रही काफी समस्याएं

Gandhi Nagar Fire: दिल्ली के गांधी नगर कपड़ा मार्किट में आग लगने की खबर है।  भीषण आग पर काबू पाने की कोशिश जारी हैं। बताया जा रहा है कि दमकल विभाग को गांधी नगर इलाके से शाम को लगभग 5.40 बजे जय अम्बे दुकान, नेहरू गली में आग लगने की सूचना मिली थी। आग की खबर मिलते ही मौके पर कुल 35 दमकल गाड़ियां भेजी गईं। 

चपेट में आधा दर्ज के करीब दुकानें

जानकारी मिली है कि दिल्ली के गांधी नगर कपड़ा मार्किट में आग इतनी विक्राल लगी है कि 3 दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुटी हुई हैं। गनीमत रही कि दशहरे की वजह से शाम के समय बाजार बंद था। जय अम्बे नाम की दुकान से आग लगनी शुरू हुई थी। इसके बाद देखते ही देखते करीब आधा दर्ज के करीब दुकानें चपेट में आ गईं।  

आग बुझाने में आ रही काफी समस्या
गांधी नगर कपड़ा मार्किट में लगी आग का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। इस मार्केट में छोटी-छोटी गालियां  होने के कारण आग को बुझाने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि आग बुझान के दौरान सबसे बड़ी समस्या संकरी गलियां और आस-पास पानी का कोई स्रोत नहीं है। इसलिए दमकल की गाड़ियों को स्पॉट से बहुत दूर पार्क करना पड़ रहा है। इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस आग में किसी के फंसे होने की अभी तक सूचना नहीं मिली है।

आगरा के अस्पताल में आग, डॉक्टर समेत तीन की मौत
वहीं उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार की सुबह एक अस्पताल में जबरदस्त आग लग गयी जिससे इस घटना में जल कर एक चिकित्सक समेत तीन लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि आग की चपेट में आने से अस्पताल की दूसरी मंजिल पर रहने वाले चिकित्सक और उनके बेटे और बेटी की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि चिकित्सक की पत्नी और एक अन्य बेटा अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनकी हालत नाजुक है। उन्होंने बताया कि मरने वाले की पहचान अस्पताल के संचालक डॉ राजन सिंह उनके बेटे ऋषि और बेटी शालू के रूप में हुयी है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर सिंह अपने परिवार के साथ अस्पताल इमारत की दूसरी मंजिल पर रहते थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement