Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दिल्ली: रेप केस में फंसाने की धमकी देकर ठगने वाले गैंग का पर्दाफाश, पांच आरोपी गिरफ्तार

डीसीपी शंकर चौधरी के मुताबिक, 'आरोपी पहले से ही तय भूमिका के मुताबिक रोल निभाते थे, कोई लीगल कंसलटेंट बनता था तो कोई नकली पीड़िता का रिश्तेदार तो कोई पड़ोसी ताकि असली पीड़ित को यह यकीन दिलाया जा सके कि उसने गलत काम किया है और वह अब फंस गया है।'

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: October 26, 2021 16:49 IST
दिल्ली: रेप केस में फंसाने की धमकी देकर ठगने वाले गैंग का पर्दाफाश, पांच आरोपी गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली: रेप केस में फंसाने की धमकी देकर ठगने वाले गैंग का पर्दाफाश, पांच आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो लोगों को झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी देकर उनसे पैसे वसूलता था। पुलिस ने गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग का खुलासा तब हुआ जब एक शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित का कहना था कि एक पूजा नाम की महिला ने उसकी दुकान से प्लाई बोर्ड खरीदने की बात कहकर उसे बुलाया था। जब वह महिला उससे मिली तो वह उसे अपने साथ ई-रिक्शा में बैठाकर एक घर में ले गई और वहां पानी में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर उसे पिला दिया, जिससे वह बेहोश हो गया।

पीड़ित ने बताया कि जब वह थोड़ी देर बाद होश में आया तो उसने देखा कि वह नग्न अवस्था में बेड पर लेटा हुआ है और उसके आसपास पांच छह महिलाएं तथा 3 आदमी खड़े हैं। थोड़ी देर बाद वहां मौजूद लोग उसे पीटने लगे और उसके बाद उसके पर्स में रखे 15700 रुपये, उसकी घड़ी, उसकी सोने की रिंग ले ली। इतना ही नहीं, उन्होंने पीड़ित से 7 लाख रुपये की मांग भी की और कहा कि अगर वह उन्हें पैसे नहीं देगा तो वह उसे मार देंगे।

डीसीपी शंकर चौधरी के मुताबिक, 'आरोपी पहले से ही तय भूमिका के मुताबिक रोल निभाते थे, कोई लीगल कंसलटेंट बनता था तो कोई नकली पीड़िता का रिश्तेदार तो कोई पड़ोसी ताकि असली पीड़ित को यह यकीन दिलाया जा सके कि उसने गलत काम किया है और वह अब फंस गया है।' पुलिस ने आरोपियों के पास से तकरीबन पौने दो लाख रुपये, ज्वेलरी, मोबाइल फोन और एक गाड़ी तथा स्कूटी बरामद की है।

इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के पास से एक डायरी भी बरामद की है। डायरी में 34 लोगों के द्वारा लिखे गए नोट्स हैं, जिन्हें आरोपियों ने पीड़ितों से लिखवाया था कि उन्होंने यह गलत काम किया है और वह माफी मांगते हैं। साथ ही केस दर्ज ना करने के बदले एक तय रकम आरोपियों को दे रहा है। फिलहाल पुलिस पता लगाने की कोशिश में है कि यह गैंग और कितने लोगों को अपना निशाना बना चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement