Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार की मुश्किलें नहीं हो रहीं कम, सीएम केजरीवाल के एक और मंत्री से ED की पूछताछ

दिल्ली सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के एक मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 30, 2024 13:26 IST
Delhi government problems are not decreasing ED summons another minister of CM arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम केजरीवाल के एक और मंत्री को ईडी ने किया तलब

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की अब रद्द हो चुकी आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के एक मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत को शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक गहलोत (49) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में परिवहन, गृह और कानून मंत्री हैं। गहलोत को मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है। वह फिलहाल ED के दफ्तर में मौजूद हैं और उनसे पूछताछ जारी है।

Related Stories

क्या है मामला

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से जुड़ा है। दिल्ली सरकार की विवादित आबकारी नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था। इस मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को ईडी ने पहले गिरफ्तार किया था और वे न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने धनशोधन मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और बृहस्पतिवार को एक अदालत ने ईडी की उनकी हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ा दी।

केजरीवाल सरकार की बढ़ेंगी मुश्किलें

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली सरकारी की मुश्किलें कम होने के बजाय अब और बढ़ने लगी है। एक तरफ जहां वर्तमान में अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत में हैं। वहीं उनके एक और मंत्री को पूछताछ के लिए ईडी ने दफ्तर बुलाया है। बता दें कि वर्तमान में मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह जेल में बंद हैं। अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत में हैं और वहीं से वह दिल्ली की सरकार को चला रहे हैं। बीते दिनों कोर्ट में हुई पेशी के दौरान ईडी ने अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाला मामले का सरगना बताया था। बता दें कि फिलहाल दिल्ली की सरकार जेल से ही चल रही है।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement