Monday, April 29, 2024
Advertisement

31 मार्च की ‘महारैली’ के लिए घर-घर जाकर न्यौता दे रहे AAP के नेता, कैंडल मार्च भी किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED द्वारा की गई गिरफ्तारी के विरोध में होने वाली इस रैली के लिए आम आदमी पार्टी के नेता घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 30, 2024 7:39 IST
INDIA Bloc Rally, Delhi AAP Maharally, 31st March Delhi Rally- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में विपक्ष की महारैली आयोजित की गई है।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेताओं ने शुक्रवार को 31 मार्च को होने वाली पार्टी की महारैली के लिए घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रित किया है। साथ ही पार्टी के नेताओं ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री और अपने लीडर अरविंद केजरीवाल के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से कैंडल मार्च की अगुवाई की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के साथ मध्य दिल्ली के रेगरपुरा और करोल बाग इलाके में लोगों से मुलाकात की।

‘दिल्ली के CM की गिरफ्तारी के बाद से जनता गुस्से में है’

गोपाल राय ने इस दौरान लोगों से 31 मार्च को रामलीला मैदान में होने जा रही ‘महारैली’ में शामिल होने की अपील भी। उन्होंने कहा कि जिस दिन से केंद्र की बीजेपी सरकार ने दिल्ली के लोकप्रिय निर्वाचित मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया है, उसी दिन से जनता गुस्से में हैं। उन्होंने कहा, ‘आज हम घर-घर जाकर आमंत्रण पत्र बांट रहे हैं और लोगों से रामलीला मैदान में आने और लोकतंत्र व तानाशाही के खिलाफ शांतिपूर्वक आवाज उठाने का आग्रह कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘I.N.D.I.A.’ के सभी प्रमुख नेता रैली में भाग लेंगे।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में निकला कैंडल मार्च

आम आदमी पार्टी के नेता विशेष रवि ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में कैंडल मार्च निकाला। वहीं, पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने आरोप लगाया कि दिल्ली कैंट इलाके में पुलिस ने उन्हें और उनके साथी विधायक वीरेंद्र कादियान को महारैली के लिए लोगों को आमंत्रित करने से रोक दिया। उन्होंने दावा किया कि पुलिस ने धारा 144 का हवाला दिया, लेकिन कोई आदेश नहीं दिखाया गया। भारती ने कहा, ‘बीजेपी क्या चाहती है? पहले आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं को जेल में डालो और फिर उनके उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार करने से रोको।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement