Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शराब घोटाला: AAP सांसद संजय सिंह को बड़ा झटका, गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका हुई खारिज

दिल्ली हाई कोर्ट से संजय सिंह को बड़ा झटका लगा है। हाई कोर्ट ने कथित शराब घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी और ईडी रिमांड को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 20, 2023 17:37 IST
राज्यसभा सांसद संजय सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राज्यसभा सांसद संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (AAP) से राज्यसभा सांसद संजय सिंह को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाई कोर्ट ने शुक्रवार को कथित शराब घोटाला से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी और ईडी रिमांड को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संजय सिंह की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका का गुरुवार को हाई कोर्ट में विरोध किया था। ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था

संजय सिंह की याचिका पर सुनवाई के बाद जस्टिस स्वर्ण कांता शर्मा की कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था। सुनवाई के दौरैन ईडी ने संजय सिंह की याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला बनता है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने आप सांसद संजय सिंह को दिल्ली नीति में कथित घोटाले के मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

कांग्रेस से SP का तकरार, शिवराज सिंह ने I.N.D.I.A. पर कसा तंज- न विचार एक, ना दिल, गठबंधन कैसा है?

13 अक्टूबर को ईडी रिमांड खत्म हुआ था

गिरफ्तार के बाद ईडी ने संजय सिंह को 5 अक्टूबर को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था। जहां से कोर्ट ने संजय सिंह को पहले 10 अक्टूबर तक और फिर 13 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। ईडी रिमांड की अवधि 13 अक्टूबर को खत्म होने के बाद संजय सिंह को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इसके बाद संजय सिंह ने अपनी रिमांड और गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए 13 अक्टूबर को दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, लेकिन अब वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली है।

ट्रिपल मर्डर: पिता को गोलियों से किया छलनी, फिर मां और भाई को भी उतारा मौत के घाट

'स्पाइडर मैन' के नाम से मशहूर चोर हुआ गिरफ्तार, टूटे दांत की निशानदेही पर आरोपी तक पहुंची पहुंची

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement