Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, 15 मई तक के लिए बढ़ी न्यायिक हिरासत

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी गई है। ईडी ने सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया था। उसके बाद से वह बाहर आने की कोशिश में लगे हैं।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Rituraj Tripathi Updated on: May 07, 2024 12:21 IST
Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : FILE मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फिर झटका लगा है। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े CBI केस में राउज ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। CBI केस में आरोपियों पर चार्ज फ्रेम करने पर सुनवाई दिल्ली हाई कोर्ट के निर्देश के अनुसार 15 मई तक टाली गई है।

आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए हालही में दिल्ली और हरियाणा के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी। लिस्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सुनीता केजरीवाल के अलावा जेल में बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन का भी नाम था। लेकिन सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ने से आप को मुश्किल हो सकती है।

8 मई तक बढ़ी थी न्यायिक हिरासत

इससे पहले सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 8 म‌ई तक के लिए बढ़ाई गई थी। सुनवाई के दौरान ED ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा था। जिसके बाद अदालत ने ईडी को 8 मई तक का समय दिया था। अदालत ने कहा था कि दस्तावेजों के निरीक्षण के बाद ED 8 म‌ई दोपहर 12 बजे तक अपना जवाब दाखिल करे।

बता दें कि सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में ईडी ने गिरफ्तार किया था उसके बाद से वह जेल में बंद हैं। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी ईडी ने इसी केस में गिरफ्तार किया है। वहीं संजय सिंह को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था लेकिन उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है।

दिल्ली शराब घोटाले में ईडी का आरोप है कि आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितताएं बरती गईं और लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ दिया गया। लाइसेंस शुल्क माफ कर दिया गया। मनीष सिसोदिया को ईडी के अलावा सीबीआई ने भी गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: 

सलमान खान के घर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट, राजस्थान से गिरफ्तार हुआ 5वां आरोपी मोहम्मद चौधरी

लोकसभा चुनाव 2024: आज 93 सीटों के लिए हो रही वोटिंग, पिछले 3 चुनावों में इन पर किस पार्टी का रहा दबदबा?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement