Saturday, April 20, 2024
Advertisement

'आप की खलनायिका', बीजेपी ने फनी पोस्टर जारी कर सोशल मीडिया पर लगाया सियासी तड़का

Delhi MCD चुनाव में हंगामा और मारपीट के बाद बीजेपी ने सियासी पोस्टर जारी कर आम आदमी पार्टी पर तंज कसा है। पोस्टर में लिखा है-अरविंद केजरीवाल कृत आप की खलनायिका। सोशल मीडिया पर यह पोस्टर वायरल हो रहा है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 25, 2023 12:05 IST
BJP released political poster aap ki khalnayika- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बीजेपी ने जारी किया सियासी पोस्टर-आप की खलनायिका

दिल्ली: Delhi MCD Election नगर निगम के छह सदस्यीय स्थायी समिति के चुनाव को लेकर शुक्रवार को काफी हंगामा और मारपीट की खबरें दिन भर चलती रहीं। हंगामे और मारपीट के बाद मेयर शैली ओबेरॉय ने घोषणा की कि एमसीडी स्थायी समिति के सदस्यों का चुनाव अब 27 फरवरी को होगा। सदन को 27 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया। उसके बाद शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सोशल मीडिया पर एक व्यंग्यात्मक पोस्ट साझा करके आम आदमी पार्टी (AAP) पर 'खलनायक' का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी का मज़ाक उड़ाते हुए बीजेपी दिल्ली ने ट्वीट किया है, "आप की 'खलनायिका' (खलनायक) जिसने हिंसा की और सदन में तानाशाही दिखाई।" एक फिल्म के पोस्टर जैसा एक व्यंग्यात्मक पोस्ट साझा कर लिखा "आप फिल्म्स प्रस्तुत करता है 'अरविंद केजरीवाल की 'खलनायिका' - 2023 का आश्चर्यजनक नाटक।"

मेयर ने लगाया बीजेपी पर आरोप

बता दें कि एमसीडी हाउस में शुक्रवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब छह सदस्यीय स्थायी समिति के चुनाव के नतीजों को लेकर भाजपा और आप सदस्यों ने एक-दूसरे पर घूंसे, धक्का-मुक्की और मारपीट की। मेयर शैली ओबेरॉय के एक वोट को अवैध घोषित करने के बाद जमकर बवाल हुआ और सदन में हंगामे के बाद एमसीडी छह सदस्यीय स्थायी समिति का चुनाव नहीं हो सका, जिसके बाद आप पार्षद और मेयर शैली ओबेरॉय ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा पार्षदों ने उनकी कुर्सी खींची और उन्हें धक्का दिया।

मेयर शैली ओबेरॉय बीजेपी पार्षदों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने कमला मार्केट थाने पहुंचीं और कहा कि मुझे बचाने के लिए मैं महिला नागरिक सुरक्षा कर्मियों को धन्यवाद देती हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा सदस्यों ने आप महिला सदस्यों पर शारीरिक हमला किया गया। ये सब इसलिए हुआ क्योंकि भाजपा अपना हार स्वीकार नहीं करती है।"

भाजपा पार्षद ने मेयर पर लगाया आरोप

दूसरी तरफ आप के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए भाजपा सदस्य भी कमला मार्केट थाने भी पहुंचे। बीजेपी पार्षद मीनाक्षी शर्मा ने "आप की महिला पार्षद पर हत्या के प्रयास" का आरोप लगाया।  बाद में आप पार्षदों के खिलाफ कमला मार्केट पुलिस स्टेशन में "गंभीर नुकसान और चोट पहुंचाने और भाजपा की महिला पार्षदों के साथ आपराधिक हमले करने और आपराधिक साजिश के साथ जीवन को खतरे में डालने के इरादे से आपराधिक हमला करने" के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज की।

मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि आप के किसी व्यक्ति ने उन्हें किसी नुकीली चीज से मारा। उन्होंने कहा, "उन्होंने मेरी गर्दन को भी छुआ। यह एक पुरुष पार्षद द्वारा किया गया था। मिनाक्षी शर्मा ने मेयर शैली पर आरोप लगाया कि उन्होंने सदन नहीं चलने दिया। मुझे नहीं पता कि वह दिल्ली की मेयर हैं या आप की। वह केजरीवाल और उनके आकाओं के आदेश पर काम करती हैं।" सदन में हंगामा और लड़ाई के बीच आप पार्षद अशोक कुमार मानू गिर पड़े। बाद में वह ठीक हो गए और पार्टी के विरोध में शामिल हो गए। बीजेपी और आप दोनों ने हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें:

अतीक अहमद समाजवादी पार्टी को पोषित माफिया, जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम करेगी सरकार-योगी

दिल्ली MCD बोले तो जंग का अखाड़ा, वोट के लिए ऐसी मारपीट और दुश्मनी देखी ना होगी-जानें अबतक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement