Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

MCD चुनाव के लिए BJP ने जारी किया 'वचन पत्र', जानिए क्या बड़े ऐलान किए

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिल्ली प्रमुख आदेश गुप्ता और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने गुरुवार को आगामी दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया।

Reported By : Sanjay Sah Edited By : Swayam Prakash Updated on: November 10, 2022 15:39 IST

दिल्ली में आगामी MCD चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने MCD चुनाव को लेकर वचन पत्र जारी किया है। इस वचन पत्र में बीजेपी ने झुग्गी झोपड़ी वालों को मकान देने का वादा किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आदेश गुप्ता ने कहा कि जैसा मकान प्रधानमंत्री मोदी ने झुग्गी के निवासियों को दिया है, उसी तरह का मकान दिया जाएगा।

जहां झुग्गी वहां मकान का वादा

आदेश गुप्ता ने इस दौरान कहा कि भाजपा का संकल्प शपथ पत्र के साथ वचन पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 676 जेजे कालोनी हैं, जहां लोग जीवन संघर्ष कर रहे हैं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हर घर जल योजना को दिल्ली सरकार लागू नहीं कर रही है ताकि टैंकर माफियाओं से सांठ-गांठ बनी रहे। उन्होंने कहा कि जहां झुग्गी वहां मकान का वादा भाजपा पूरा कर रही है। दिल्ली के झुग्गी वासियों को ऐसा ही खूबसूरत मकान दिया जाएगा। आदेश गुप्ता ने कहा कि हर झुग्गी में जाएंगे और एक फार्म भरवाया जाएगा।

मनोज तिवारी का AAP सरकार पर हमला
वहीं इस दौरान मनोज तिवारी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। मनोज तिवारी ने कहा कि एक ऐसा प्रपत्र लेकर बैठे हैं जो भाजपा का संकल्प था। आम  आदमी पार्टी ने 2015 में 10 गारंटी दी थीं। मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर सवाल करते हुए पूछा कि आज  11 हज़ार बसे कहां हैं? दिल्ली के प्रदूषण को कम करना था, आज वही हालात हैं, दिल्ली गैस चेंबर बन गई है? तिवारी ने आगे कहा कि दिल्ली को कुड़ा फ्री करने का वादा किया था, दिल्ली में कूडे के पहाड़ को खत्म करने के लिए MCD को कोई सहयोग नहीं किया गया। लेकिन भाजपा ने जहां झुग्गी वहां मकान का वादा पूरा किया।

मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) की गारन्टी का इंतजार रहेगा लेकिन पिछले की गारंटी को भी बताएं। उन्होंने इस दौरान जानकारी दी कि बीजेपी के वचन पत्र के फार्म भरवाने के लिए आज कार्यकर्ता झुग्गियों में जाएंगे। बता दें कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को होंगे और इसकी मतगणना 7 दिसंबर को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement