1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में लगाए जा रहे हैं 8 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, जानिए- कहां-कहां लगेंगे

दिल्ली में लगाए जा रहे हैं 8 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, जानिए- कहां-कहां लगेंगे

दिल्ली की चिकित्सा ऑक्सीजन क्षमता को बढ़ाने के लिए PM CARES फंड से दिल्ली में आठ Pressure Swing Adsorption (PSA) ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2021 21:36 IST
दिल्ली में लगाए जा रहे हैं 8 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, जानिए- कहां-कहां लगेंगे- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में लगाए जा रहे हैं 8 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, जानिए- कहां-कहां लगेंगे

नई दिल्ली: दिल्ली की चिकित्सा ऑक्सीजन क्षमता को बढ़ाने के लिए PM CARES फंड से दिल्ली में आठ Pressure Swing Adsorption (PSA) ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए जा रहे हैं। इन संयंत्रों से 14.4 मीट्रिक टन तक मेडिकल ऑक्सीजन की क्षमता में वृद्धि होगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

सूत्रों के अनुसार, इन 8 PSA संयंत्रों में से एक कौशिक एनक्लेव के बुरारी अस्पताल में 17 मार्च को लग चुका है। इसके अलावा दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, लोक नायक अस्पताल, बाबा साहेब अंबेडकर, रोहिणी और दीप चांद बंधु अस्पताल, अशोक विहार में 30 अप्रैल तक लगने की उम्मीद है।

सूत्रों ने बताया कि नवंबर 2020 के बाद से साप्ताहिक समीक्षा के बावजूद राज्य सरकार द्वारा इन अस्पतालों की साइट को तैयार करने में देरी की गई। वहीं, दक्षिणपुरी के अंबेडकर नगर अस्पताल में साइट को राज्य सरकार द्वारा 19 अप्रैल 2021 तक तैयार कर दिया गया।

हालांकि, सूत्रों ने यह भी बताया कि नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल की साइट तैयार होने का प्रमाण पत्र अभी तक राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत नहीं किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में लगाए जा रहे हैं 8 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, जानिए- कहां-कहां लगेंगे News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X