Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Delhi News: स्कूल से घर लौटते वक्त लड़की को मारी गोली, महिला आयोग ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक मोटरसाइकिल सवार युवक ने गुरुवार को 16 साल की लड़की को कथित रूप से गोली मारकर घायल कर दिया था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: August 26, 2022 19:10 IST
Delhi Commission for Women seeks report from Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Commission for Women seeks report from Delhi Police

Highlights

  • दिल्ली के संगम विहार में युवक ने नाबालिग को मारी गोली
  • वारदात में 11वीं कक्षा की छात्रा के कंधे पर आई चोट
  • महिला आयोग ने मामले में कार्रवाई की जानकारी मांगी

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक मोटरसाइकिल सवार युवक ने गुरुवार को 16 साल की लड़की को कथित रूप से गोली मारकर घायल कर दिया था। इस घटना के एक दिन बाद शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है। नोटिस के मुताबिक आयोग ने दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार में लड़की का पीछा करने और उसे जान से मारने की कोशिश से संबंधित कथित घटना की मीडिया में आई खबरों पर स्वत: संज्ञान लिया। 

आयोग ने मंगलवार तक मांगी कार्रवाई रिपोर्ट

दिल्ली महिला आयोग के नोटिस में कहा गया, ‘‘खबरों के मुताबिक लड़की को उसका पीछा करने वाले ने गुरुवार को उस समय गोली मार दी, जब वह स्कूल से अपने घर लौट रही थी। लड़की के पिता का आरोप है कि लड़का उनकी बेटी का पिछले कुछ महीनों से पीछा कर रहा था और इस संबंध में दिल्ली पुलिस के स्थानीय बीट कांस्टेबल से शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।’’ आयोग ने पुलिस से दर्ज एफआईआर की कॉपी, गिरफ्तार आरोपी का ब्योरा और मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत जानकारी मंगलवार तक मांगी है। 

11वीं कक्षा की छात्रा के कंधे पर लगी गोली
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बेनिता मैरी जैकर ने गुरुवार को कहा था कि 11वीं कक्षा की छात्रा के कंधे पर चोट लगी है और वह खतरे से बाहर है। लड़की ने बताया कि जब वह स्कूल से घर आ रही थी, तब उसने देखा कि मोटरसाइकिल पर तीन लड़के उसका पीछा कर रहे थे। जैकर ने कहा कि जब वह बी-ब्लॉक, संगम विहार पहुंची, तो उनमें से एक ने पीछे से उस पर गोली चला दी और वे सभी भाग गए। उन्होंने कहा कि पीड़िता उनमें से एक को जानती है जो सोशल मीडिया के माध्यम से उसके संपर्क में था। पुलिस ने कहा कि अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement