Friday, April 26, 2024
Advertisement

श्रीनगर में राहुल गांधी ने यौन उत्पीड़न पर दिया था बयान, अब उनके घर पहुंची दिल्ली पुलिस

स्पेशल सीपी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हम चाहते हैं कि पूरी जानकारी हमें मिले ताकि जल्दी से कानूनी प्रक्रिया को शुरू किया जा सके। पीड़ितों को न्याय मिल सके। उसी सिलसिले में आज खुद मैं माननीय सांसद महोदय से जानकारी लेने आया हूं।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Avinash Rai Updated on: March 19, 2023 13:12 IST
Delhi Police Reached Rahul Gandhi House on he gave statement on sexual harassment in Srinagar- India TV Hindi
Image Source : ANI राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के घर आज सुबह साढ़े 10 बजे करीब दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची। इस खबर के सामने आने के बाद ही राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई। लोगों को समझ नहीं आया कि आखिर मामला क्या है। दरअसल स्पेशल सीपी (कानून व्यवस्था) सागरप्री हुड्डा अपनी टीम के साथ राहुल गांधी को भेजे गए नोटिस के सिलसिले में उनके घर पहुंचे थे। दिल्ली पुलिस द्वारा राहुल गांधी को उनके भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में दिए गए एक बयान पर नोटिस भेजा गया था।

राहुल गांधी ने दिया था बयान

स्पेशल सीपी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हम चाहते हैं कि पूरी जानकारी हमें मिले ताकि जल्दी से कानूनी प्रक्रिया को शुरू किया जा सके। पीड़ितों को न्याय मिल सके। उसी सिलसिले में आज खुद मैं माननीय सांसद महोदय से जानकारी लेने आया हूं। दरअसल राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यौन उत्पीड़न को लेकर बयान दिया था। उन्होंने यहा कहा था कि आज भी महिलाओं के साथ यौन शोषण हो रहा है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा 16 मार्च के दिन राहुल गांधी को नोटिस जारी करते हुए पूछा गया था कि वो कौन सी महिलाएं हैं जिन्होंने राहुल गांधी को ये बताया था। ऐसे में पुलिस द्वारा नोटिस भेजकर राहुल गांधी से डिटेल्स मांगी गई थी।

पीड़िताओं की जानकारी करें शेयर

एक सवाल के जवाब में स्पेशल सीपी ने कहा कि जब राहुल गांधी की यात्रा दिल्ली से गुजरी थी इस दौरान मैं खुद भी वहां उपस्थित था। हमारे काफी पुलिस अधिकारी राहुल गांधी की रैली में मौजूद थे। ऐसे में हम चाहते हैं कि कोई भी ऐसी विक्टिम है तो उसके बारे में हमें जानकारी मिले। वे अगर दिल्ली के हैं तो हम फौरन कानूनी प्रक्रिया शुरू कर देंगे। बता दें कि राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी में नई उर्जा भरने के लिए भारत जोड़ो यात्रा किया था। इस यात्रा के दौरान उन्होंने देश के चारों दिशाओं में पैदल यात्रा किया था।

राहुल गांधी के घर पहुंचे कांग्रेसी नेता

बता दें कि पिछले डेढ़ घंटे से दिल्ली पुलिस के अफसर राहुल गांधी के घर के अंदर मौजूद हैं। राहुल को नोटिस देने और पूछताछ करने के विरोध में बड़े-बड़े कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर पहुंच गए हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश, अभिषेक मनु सिंघवी, प्रवक्ता पवन खेड़ा जैसे दिग्गज कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में राहुल के घर पहुंचेंगे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे भी पहुंचने वाले हैं।

अशोक गहलोत ने कही ये बात

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत राहुल गांधी से मिलने उनके घर पहुंचे हैं. गहलोत ने पुलिस पर बिना कारण के राहुल के घर पहुंचने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिना इशारे के पुलिस नहीं आ सकती है। प्रधानमंत्री  और गृह मंत्री के इशारे पर राहुल के घर पुलिस आई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement