Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने कहा- कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा, नहीं कटेगा इंक्रीमेंट

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने से इनकार करने वाले पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: February 26, 2021 22:05 IST
Corona vaccine, Corona vaccine Delhi Police, Corona vaccine Police, Covid-19 Vaccine Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में जो पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाएगा, उसके इंक्रीमेंट में कटौती की जाएगी।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कहा है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने से इनकार करने वाले पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। इससे पहले दिल्ली पुलिस की जनरल डायरी में कहा गया था कि जो पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाएगा, उसके इंक्रीमेंट में कटौती की जाएगी। अब नए आदेश में कहा गया है कि इंक्रीमेंट काटने की बात नहीं की गई थी, सिर्फ कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने को कहा गया था। पहले जिस पुलिसकर्मी ने डीडी एंट्री की थी उसके खिलाफ डिपार्टमेंटल इंक्वायरी की जा रही है। 

पुलिसकर्मियों ने ली राहत की सांस

दिल्ली पुलिस द्वारा मामला साफ किए जाने के बाद अब पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली है। बता दें कि इंक्रीमेंट कटने की बात पर पुलिसकर्मी चिंतित हो गए थे। उनका कहना था कि पहले कहा गया था कि बगैर मर्जी के वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी, लेकिन इंक्रीमेंट काटे जाने के आदेश को लेकर अब चिंता हो रही है। बता दें कि दिल्ली पुलिस के कर्मचारी बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवा रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने इसे न लगवाना ही बेहतर समझा है। बता दें कि स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाने के लिए 16 जनवरी को राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुरुआत की थी। वहीं, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों, जिसमें पुलिस भी आती है, का टीकाकरण 2 फरवरी से शुरू हुआ था।

दिल्ली में फिर बढ़ रहा है कोरोना
बता दें कि दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को वायरस से संक्रमण के 256 नए मामले सामने आए हैं, जबकि गुरुवार को 220 नए मामले सामने आए थे। शुक्रवार को इस वायरस की चपेट में आने के बाद एक शख्स की जान भी चली गई। दिल्ली में शुक्रवार को 62,768 टेस्ट किए गए और पॉजिटिविटी रेट 0.41 प्रतिशत रहा। हालांकि राहत की बात यह रही कि 193 लोगों ने कोरोना वायरस को मात भी दी। बता दें कि भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है जिनमें महाराष्ट्र प्रमुख है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement