1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में बेकाबू कोरोना, लगातार दूसरे दिन आए संक्रमण के 5 हजार से अधिक मामले

दिल्ली में बेकाबू कोरोना, लगातार दूसरे दिन आए संक्रमण के 5 हजार से अधिक मामले

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,506 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मामलों के साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,90,568 हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2021 23:53 IST
Delhi reports 5,506 Covid cases in biggest one-day spike this year- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,506 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन की सर्वाधिक संख्या है।

नयी दिल्ली: दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,506 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मामलों के साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,90,568 हो गए हैं। दिल्ली में कोविड-19 से 20 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या 11,133 पर पहुंच गई। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के पांच हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। मंगलवार को 5,100 मामले सामने आए थे। बुलेटिन के अनुसार संक्रमण की दर बुधवार को बढ़कर 6.1 प्रतिशत हो गई। दिल्ली में अब तक 6.59 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं और अभी 19,455 मरीज उपचाराधीन हैं।

वहीं, दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के दौरान पहले से पंजीकरण के बिना कोविड-19 टीका लेने के लिए जाने वालों को ई-पास लेने होंगे। अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में बताया। बता दें कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण दिल्ली सरकार ने मंगलवार को 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक राष्ट्रीय राजधानी में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शहर में मंगलवार को संक्रमण के 5100 मामले आए तथा 17 और लोगों की मौत हो गयी। 

अधिकारियों के मुताबिक टीकाकरण के लिए जाने वालों को भी छूट मिली हुई है जो कोविन ऐप के जरिए मिले मैसेज को दिखा सकते हैं और टीकाकरण केंद्र पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रात्रि कर्फ्यू लगाने को उचित ठहराते हुए कहा कि ऐसे समय में जब संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं कई लोग पार्टी आयोजित कर रहे थे और सामाजिक जमावड़ा बढ़ रहा था। उन्होंने कहा कि यह कठोर कदम नहीं है क्योंकि कई श्रेणियों में छूट भी दी गयी है। 

उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्र पर जाकर पंजीकरण कराकर टीका लेने वालों को पहले ई-पास लेने की जरूरत होगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘डीडीएमए के निर्देश के तहत नाइट कर्फ्यू के दौरान ई-पास दिखाकर लोग टीका लेने के लिए जा सकते हैं।’’ हालांकि, अधिकारी ने कहा कि आम तौर पर रात के समय कम ही लोग बाहर निकलते हैं। जैन से संवाददाताओं से बात करते हुए आशंका जतायी कि अगर संक्रमण दर में वृद्धि होती रही और लोगों ने सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया तो नए मामलों का रिकॉर्ड भी टूट सकता है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में बेकाबू कोरोना, लगातार दूसरे दिन आए संक्रमण के 5 हजार से अधिक मामले News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X