Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मक्खन जैसी चिकनी होगी दिल्ली की सड़कें, खर्च होंगे 700 करोड़ रुपये, जानें पूरी खबर

बैठक एनएचएआई परियोजनाओं जैसे यूईआर-द्वितीय, द्वारका एक्सप्रेसवे, दिल्ली-देहरादून राजमार्ग और वसंत कुंज सेक्टर सी-डी में समानांतर फ्लाईओवर से संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए बुलाई गई थी।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: December 22, 2022 8:45 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

देश की राजधानी की सड़कें शानदार होने वाली हैं। इसकी मरम्मत के लिए 700 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वी. के. सक्सेना के बीच हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय राजधानी में सड़कों के निर्माण, मरम्मत, रखरखाव और सौंदर्यीकरण के लिए केंद्रीय सड़क निधि से दिल्ली को 700 करोड़ रुपये प्रदान करेगी। 

सभी सड़कों की होगी मरम्मत

बुधवार को एक सूत्र ने कहा कि गडकरी ने एनएचएआई को शहर में अपनी सभी सड़कों की मरम्मत, नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण की लागत वहन करने का निर्देश दिया, साथ ही महिपालपुर (आईजीआई हवाई अड्डे) और धौला कुआं के बीच सड़क के विस्तार में होने वाली लागत को भी वहन करने का निर्देश दिया।

इन मुद्दों पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी बैठक

बैठक एनएचएआई परियोजनाओं जैसे यूईआर-द्वितीय, द्वारका एक्सप्रेसवे, दिल्ली-देहरादून राजमार्ग और वसंत कुंज सेक्टर सी-डी में समानांतर फ्लाईओवर से संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए बुलाई गई थी। गडकरी और एलजी सक्सेना की अध्यक्षता में हुई बैठक में दोनों पक्षों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement